लाइव टीवी

Jaipur Crime: घर में घुसकर ट्रांसजेंडर की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, इस वजह से हुआ मर्डर

Updated Aug 30, 2022 | 13:05 IST

Jaipur Police: जयपुर में एक ट्रांसजेंडर की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। हत्या के पीछे आपसी विवाद का होना बताया जा रहा है। मृतक और आरोपी एक ही मकान मे रहते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जयपुर में मामुली विवाद में ट्रांसजेंडर की हत्या
मुख्य बातें
  • जयपुर के नाहरगढ़ थाना के बगरू इलाके की घटना
  • आपसी विवाद और अवैध संबंध के चलते हुई हत्या
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की

Jaipur News: राजधानी जयपुर के नाहरगढ़ थाना इलाके में एक ट्रांसजेंडर की बेसबॉल बैट से बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 48 वर्षीय रमेश सिंह के रूप में की गई है। घटना बगरू इलाके की बताई जा रही है। जहां रमेश कई सालों से कमरा किराए पर लेकर रहा करती थी। रमेश का मकान मालिक के बेटे नरेश सिंधी से पहले से विवाद चल रहा था। डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि आरोपी नरेश सिंधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या के पीछे की वजह आपसी रंजिश व अवैध संबंध का होना बताया जा रहा है। बता दें कि मृतक के बेटे की ओर से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच में सामने आया कि नरेश सिंधी ने करीब 6 महीने पहले रमेश के घर से पैसे चोरी किए थे। इस चोरी की नाहरगढ़ थाने में भी शिकायत की गई थी। इस संबंध में नरेश सिंधी को थाने में बंद भी किया गया था। बाहर आने के बाद इस बात का बदला लेने के लिए नरेश सिंधी हमेशा रमेश को परेशान किया करता था। रमेश को बार-बार मकान खाली करने के लिए और यहां से जाने के लिए भी दबाव बनाया करता था।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार एडिशनल डीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर ने बताया है कि देर रात नरेश सिंधी और रमेश के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद नरेश बेसबॉल का बैट लेकर कमरे में घुस गया। दोनों के बीच फिर से झगड़ा शुरू हुआ। इसके बाद नरेश ने रमेश के सिर पर बेसबॉल बैट से ताबड़तोड़ वार कर दिए। लहूलुहान हालत में रमेश को आसपास के लोग एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंच गए। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या से ट्रांसजेंडर समाज में आक्रोश

एडिशनल डीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर ने बताया है कि घटना के बाद आरोपी नरेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं नरेश के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रांसजेंडर की हत्या की जानकारी मिलने पर किन्नर सोसायटी में भारी आक्रोश है। महामंडलेश्वर किन्नर अखाड़ा राजस्थान की चेयर पर्सन पुष्पा माई ने मामले में कहा की यह घटना समाज की सोच को बता रही है। उन्होंने सरकार से अपनी सोसायटी की सुरक्षा की मांग की है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।