लाइव टीवी

Patna-Jaipur New Flight : पटना से जयपुर के बीच दो नई फ्लाइट शुरू, जानें टाइम और किस दिन मिलेगी फ्लाइट

Updated Mar 27, 2022 | 18:10 IST

Patna-Jaipur New Flight : पटना से जयपुर जाने वाली दो विमान सेवा का अब यात्री लाभ उठा सकेंगे। 27 मार्च से दो नई फ्लाइट्स की शुरू होने जा रही है। एक इंडीगो जो पटना से जयपुर के लिए जाएगी और दूसरी स्पाइसजेट , जो वाराणसी से जयपुर के लिए शुरू होगी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पटना से जयपुर के बीच दो नई फ्लाइट शुरू
मुख्य बातें
  • हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी 
  • जयपुर जाने के लिए 2 फ्लाइट्स की शुरूआत
  • इंडिगो - स्पाइसजेट फ्लाइट की सेवा शुरू

Patna-Jaipur New Flight :  पटना से जयपुर जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुुशखबरी है।  रविवार यानी 27 मार्च  से दो नई विमान सेवाएं शुरू होने वाली हैं। इंडिगो की फ्लाइट पटना से सीधे जयपुर के लिए जाएगी। वहीं, दूसरी फ्लाइट स्पाइसजेट वाराणसी से होकर जयपुर के लिए जाएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों फ्लाइट रविवार से शुरू होने जा रही हैं, जिनकी आवाजाही पटना से हर दिन की जा सकेगी। बता दें कि छह महीने पहले भी जयपुर के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध कराई जाती थी। अब स्पाइसजेट ने रविवार से इसे फिर से शुरू करने का फैसला किया है। हालांकि इंडिगो फ्लाइट की विमान सेवा नई मानी जा रही है। इंडिगो की सीधी फ्लाइट होने को कारण लोगों को जयपुर आने-जाने में कम समय लगेगा।

पटना से जयपुर उड़ान भरने का समय जानें

इंडिगो की फ्लाइट 6E 654 जयपुर से दिन में 11.10 बजे प्रस्थान करेगी। इसके बाद दोपहर 1.10 बजे पटना एयरपोर्ट पर उतर जाएगी। जबकि पटना से जयपुर उड़ान भरने का समय शाम 5.45 बजे बताया जा रहा है, जो 7.50 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। दूसरी ओर, स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 3261 जयपुर से दोपहर 2.25 बजे निकलने के बाद शाम 4.10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतर जाएगी। 

इसक बाद वाराणसी एयरपोर्ट से 4.45 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 5.30 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी। साथ ही पटना से यह विमान शाम 6.05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगी और शाम 6.45 बजे उतरेगी। वाराणसी से 7.10 बजे निकलने के बाद रात 8.55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर उतर जाएगी।

बता दें कि ये फ्लाइट शुरू होने से यात्रियों को सुविधा हो गई है। यात्रियों को जयपुर से पटना के लिए ज्यादा फ्लाइट मिलने से उन्हें टिकट भी आसानी से मिल रही हैं। वहीं स्पाइस जेट एयरलाइन ने 8 उद्योग-पहली उड़ानें भी शुरू की हैं जो गोरखपुर-कानपुर, गोरखपुर-वाराणसी, जयपुर-धर्मशाला और तिरुपति-शिरडी सेक्टरों पर संचालित होंगी। गर्मियों की छुट्टियों से पहले लोग धर्मशाला के लिए भी जयपुर से फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।