लाइव टीवी

Rajasthan: CM अशोक गहलोत की हुई एंजियोप्‍लास्‍टी, सीने में दर्द के बाद कराया गया था अस्‍पताल में भर्ती

Updated Aug 27, 2021 | 16:41 IST

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को सीने में दर्द के बाद जयपुर के SMS अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी की गई। पीएम मोदी, राहुल गांधी ने उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Rajasthan: CM अशोक गहलोत की हुई एंजियोप्‍लास्‍टी, सीने में दर्द के बाद कराया गया था अस्‍पताल में भर्ती

जयपुर : राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की जयपुर के SMS अस्पताल में एंजियोप्‍लास्‍टी की गई है, जिसके बाद उनकी हालत में सुधार हो रहा है। मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत उन्‍हें 24 घंटों के लिए ऑब्‍जर्वेशन में रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्‍य लोगों ने उनके जल्‍द स्वस्‍थ होने की कामना की है। उन्‍हें शुक्रवार को सीने में दर्द के बाद अस्‍पताल ले जाया गया था।

SMS मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने सीएम गहलोत के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया, जिसमें उन्‍होंने बताया कि एंजियोप्‍लास्‍टी सफल रही। उन्‍हें दो-तीन दिनों तक अस्‍पताल में रहने की सलाह दी गई है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का स्‍वास्‍थ्‍य शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य अचानक बिगड़ गया था। उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। उन्हें तुरंत SMS अस्पताल ले जाय गया, जहां डॉक्‍टर्स ने उनकी जांच की। उनकी एक मेन आर्टरी में 90 फीसदी तक ब्लॉकेज की जानकारी सामने आई, जिसके बाद डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें एंजियोप्‍लास्‍टी की अनुशंसा की।

सीएम गहलोत को अस्‍पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया, जहां सफलतापूर्वक उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। उन्‍हें सुबह करीब 11:30 बजे अस्पताल ले जाया गया था। इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट कर बताया था कि बीते साल कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद से उनकी सेहत को लेकर लगातार कुछ न कुछ समस्‍या बनी हुई थी। गुरुवार को उनके सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद उन्‍होंने डॉक्‍टर्स को दिखाया। डॉक्‍टर ने जांच के बाद एंजियोप्‍लास्‍टी की अनुशंसा की है। यहां उल्‍लेखनीय है कि राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत 29 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।