लाइव टीवी

Indian Railways: जयपुर से साईं नगर शिरडी के लिए चलेगी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन, ऐसे करवाएं बुकिंग

Updated Apr 14, 2022 | 21:21 IST

Summer special train: भारतीय रेलवे ने जयपुर और साईं भक्तों को तोहफा दिया है। गर्मियों की छुट्टियों में शिरडी का प्लान करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब जयपुर-साईं नगर शिरडी के लिए सप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शिरडी के लिए जयपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन
मुख्य बातें
  • प्रत्येक शुक्रवार को जयपुर से चलेगी ट्रेन
  • साईं नगर शिरडी से जयपुर के लिए प्रत्येक रविवार को चलेगी स्पेशल ट्रेन
  • यह स्पेशल रेल सेवा 10 फेरों के लिए शुरू की गई है

Jaipur Summer Special Train: भारतीय रेलवे समय-समय पर अपने यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ विशेष कार्य करती है। इस बार उत्तर पश्चिम रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की सुविधा के लिए ढेहर का बालाजी (जयपुर)-साईं नगर शिरडी-ढेहर का बालाजी (जयपुर) साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा 10 फेरों के लिए शुरू करने का निर्णय किया है। इससे यात्रियों को गर्मियों में यात्रा करना सुलभ और आसान हो जाएगा।

क्या है स्पेशल ट्रेन का समय

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 09739 ढेहर का बालाजी (जयपुर)-साइनगर शिरडी ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा 22.04.22 से 24.06.22 तक ढेहर का बालाजी (जयपुर) से प्रत्येक शुक्रवार रात 9.20 बजे रवाना होकर शनिवार रात 8.30 बजे साइनगर शिरडी पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09740, साइनगर शिरडी-ढेहर का बालाजी (जयपुर) ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलसेवा 24.04.22 से 26.06.22 तक साइनगर शिरडी से प्रत्येक रविवार सुबह 07.25 बजे रवाना होकर सोमवार सुबह 08.10 बजे ढेहर का बालाजी (जयपुर) पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा ट्रेन का ठहराव

इस गाड़ी का दुर्गापुरा, सवाईमाधोपुर, कोटा, रामगंज मंडी, नागदा, उज्जैन, सुजानपुर, भोपाल, ईटारसी, हरदा, भुसावल, मनमाड़, कोपरगांव में ठहराव दिया गया है। इस रेलसेवा में सेकंड एसी, थर्ड एसी, द्वितीय शयनयान, द्वितीय साधारण श्रेणी एवं गार्ड के डिब्बे होंगे।

यहां कर सकते अपनी टिकट की बुकिंग

यात्री अगर इस ट्रेन से सफर करना चाहते हैं तो वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.co.in के माध्यम से अपना टिकट बुक कर सकते हैं। इस ट्रेन के आवागमन से साईं भक्त जो गर्मियों की छुट्टियों में शिरडी जाना चाहते हैं उनके लिए सबसे सही है। ट्रेन में कोरोना संबंधी सावधानियों को ध्यान में रखकर यात्रा करने में सुविधा रहेगी। भारतीय रेलवे ने कोरोना को लेकर जो गाइडलाइन जारी की है उसका पालन करते हुए यात्रा करना सही रहेगा। रेलवे अपने यात्रियों की यात्रा में सुगमता और उनकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहता है।   

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।