लाइव टीवी

Jaipur: जयपुर डिस्कॉम की पहल, फोन घुमाओ बिजली आपूर्ति की परेशानी से मुक्ति पाओ

Updated Apr 14, 2022 | 21:22 IST

Jaipur Electricity: जयपुर वासियों को लिए अच्छी खबर है। किसी भी प्रकार की बिजली की समस्या होने पर अब टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। बिजली आपूर्ती में व्यवधान की भी शिकायत का तुरंत निपटारा किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
जयपुर में बिजली की समस्याओं के निस्तारण के लिए टोल फ्री नंबर जारी
मुख्य बातें
  • कॉल सेंटर में सातों दिन चौबीस घंटे मिलेगी सेवा
  • ऐप के माध्यम से भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है
  • शिकायतों के तुरंत निस्तारण के लिए टीमें हैं तैयार

Solution of Electricity Problem in Jaipur: अब बिजली आपूर्ती में व्यवधान आने पर इसकी शिकायत करने पर तुरंत समाधान होगा। जयपुर डिस्काॅम क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति एवं बिजली शिकायतों के तुरन्त निस्तारण के लिए जयपुर डिस्काॅम के केन्द्रीयकृत काॅल सेन्टर पर बिजली आपूर्ति में व्यवधान सहित अन्य बिजली शिकायताें को दर्ज कराने एवं तुरन्त समाधान की सेवाएं प्रदान की जा रही है। यह काॅल सेन्टर साताें दिन चौबीस घण्टे कार्यरत हैं। इसके साथ ही ऑनलाईन माध्यम से शिकायतें दर्ज कराने की अन्य सुविधाएं भी डिस्काॅम द्वारा उपभोक्ताओं को प्रदान की जा रही है।

टेलीफोन नंबर और टोल फ्री नंबर पर करें शिकायत

जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार सक्सेना ने बताया कि जयपुर डिस्काॅम क्षेत्र के उपभोक्ताओं को टेलीफोन नम्बर 0141-2203000 और काॅल सेन्टर के टोल फ्री नंबर 18001806507 एवं 1912 पर आईवीआरएस एवं काॅल सेंटर एजेंट के माध्यम से शिकायत दर्ज करवाने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इन नम्बरों पर उपभोक्ता अपनी बिजली सम्बन्धित शिकायतें दर्ज करवा कर उनका समाधान करवा सकेंगे।

वाट्सएप और ट्वीटर के माध्यम से भी कर सकते हैं शिकायत

काॅल सेन्टर के अलावा उपभोक्ता अपनी बिजली संबंधी शिकायतें मोबाइल नम्बर 9414037085 पर अपना सम्पूर्ण पता मय बिल में अंकित 12 अंकों का के-नम्बर टाईप कर शिकायत मैसेज एवं वाट्सएप द्वारा भी दर्ज करवा सकेंगे। साथ ही Twitter - @JVVNLCCare, Email - helpdesk@jvvnl.org, Bijli Mitra mobile APP एवं energy.rajasthan.gov.in/jvvnl पर भी अपनी शिकायतें दर्ज करवाई जा सकेगी।

तत्काल समाधान के लिए 290 एफआरटी टीमें संचालित

प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार ने बताया कि जयपुर डिस्काॅम के 210 सब-डिविजनों में उपभोक्ताओं की शिकायतों के तुरन्त समाधान के लिए 290 एफआरटी टीमें मय व्हीकल के संचांलित की जा रही है। सभी दर्ज शिकायतों के समाधान के उपरान्त यथासंभव सम्बन्धित उपभोक्ता से शिकायत के समाधान का सत्यापन करने के उपरान्त ही शिकायत को निस्तारित माना जाता है।

ग्रीष्मकाल में 375 काॅल सेन्टर एजेन्ट करेंगे काम

जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक अजीत कुमार सक्सेना ने बताया कि काॅल सेन्टर पर काॅल अटेन्ड करने के लिए 210 लाईनें उपलब्ध है और प्रतिदिन ग्रीष्मकाल में 375 काॅल सेन्टर एजेन्ट तीन शिफ्टों में कार्यरत है। सुबह व शाम की शिफ्ट में 150-150 और रात्रि के समय 75 काॅल सेन्टर एजेन्ट कार्यरत है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।