लाइव टीवी

Jaipur Railway Update: जुलाई से उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस व शालीमार-उदयपुर ट्रेनें होंगी रद्द, जानिए क्या है वजह

Updated Jun 22, 2022 | 12:36 IST

Jaipur Railway Update: प्रदेश की झीलों की नगरी कहे जाने वाले शहर उदयपुर से संचालित होने वाली कई ट्रेनें जून के अंतिम सप्ताह में रद्द की है। रेल विभाग के मुताबिक उदयपुर से मध्यप्रदेश के रतलाम के बीच संचालित ट्रेनें कुछ दिनों के लिए महज उदयपुर से चित्तौडगढ़ तक ही चलेंगी। इन ट्रेनों को केंसिल किए जाने को लेकर रेल विभाग जगह-जगह हुए आंदोलन को बता रहा है।

Loading ...
उदयपुर से कई ट्रेनें रद्द
मुख्य बातें
  • उदयपुर से संचालित होने वाली कई ट्रेनें जून के अंतिम सप्ताह में रद्द
  • उदयपुर ट्रेक पर इंटरलॉकिंग कार्य प्रगति पर है
  • रेलवे ने कई ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच बढ़ाए हैं

Jaipur Railway Update: अगर आप गर्मियों की छुट्टियां बिताने के बाद घर लौटने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। रेल विभाग ने कई वजहों से प्रदेश की झीलों की नगरी कहे जाने वाले शहर उदयपुर से संचालित होने वाली कई ट्रेनें जून के अंतिम सप्ताह में रद्द की हैं। रेल विभाग के मुताबिक उदयपुर से मध्यप्रदेश के रतलाम के बीच संचालित ट्रेनें कुछ दिनों के लिए महज उदयपुर से चित्तौडगढ़ तक ही चलेंगी। इन ट्रेनों को केंसिल किए जाने को लेकर रेल विभाग जगह-जगह हुए आंदोलन बता रहा है। 

जिसमें यह ट्रेन तीन जुलाई से लेकर 10, 17, 24 व 31 जुलाई तक चितौडगढ़़ से उदयपुर के बीच चलेंगी। इसी प्रकार अगस्त माह की 7,14 व 21 तक यह ट्रेन चित्तौडगढ़़ से उदयपुर के बीच फेरे लगाएगी। यहां आपको बता दें कि जुलाई व अगस्त महीने की ऊपर दर्शाइ गई इन तारीखों पर यह ट्रेन उदयपुर से रतलाम स्टेशन तक रद्द रहेगी। उदयपुर ट्रेक पर इंटरलॉकिंग कार्य प्रगति पर है। जिसके चलते भी यह फैसला लिया गया है।

कई ट्रेनों का संचालन हुआ रद्द

ऐसे में रेल विभाग ने कई और रूटों पर चलने वाली रेलगाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया है। रेल विभाग सूत्रों के मुताबिक 25 जून को गाड़ी संख्या 20791 उदयपुर -शालीमार ट्रेन रद्द रहेगी। वहीं 26 जून को गाड़ी संख्या 20972 शालीमार-उदयपुर रद्द रहेगी। 

कई ट्रेनों में रेलवे ने बढ़ाए कोच

रेल विभाग ने जहां कई ट्रेनों को केंसिंल किया है, वहीं इस समय यात्री भार को देखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच बढ़ाए हैं। रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जयपुर-उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में 30 जून तक 1 द्वितीय क्लास चेयर कार को बढ़ाया गया है। इसी प्रकार उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस में 25 जून तक 1 थर्ड एसी कोच बढ़ाया गया है। रेल विभाग के मुताबिक उदयपुर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में भी 25 जून तक एक एसी थर्ड क्लास कोच बढ़ाया गया है।  


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।