लाइव टीवी

Kanpur Traffic: कानपुर में इन चार जगहों पर बनेगा बस स्टेशन, जाम से मिलेगी निजात

Updated Apr 17, 2022 | 17:52 IST

New Bus Station: कानपुर के लोगों को जल्द ही जाम से निजात मिलने वाली है। विभाग ने शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए नई योजना बनाई है। कानपूर की सड़कों पर बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए ये योजना बनाई गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कानपुर शहर में लगा जाम
मुख्य बातें
  • जाम की समस्या के समाधान के लिए बनेगा रिंग रोड
  • रिंग रोड से जोड़े जाएंगे चार हाईवे
  • इन हाईवे पर बनेगा बस स्टेशन

New Bus Stand Construction: शहर में लगने वाले भीषण जाम को देखते हुए विभाग ने कुछ बड़े निर्णय लिए हैं। इसके तहत शहर में रिंग रोड बनाया जाएगा। इस रिंग रोड से चार हाईवे जुड़ेंगे। इन हाईवे पर बस स्टेशन बनाया जाना है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने इसके लिए ग्राम समाज की जमीन को चिह्नित करने का निर्देश जारी किया है। दरअसल, शनिवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक आयोजित हुई थी।

इसमें विधानसभा अध्यक्ष ने योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपस में तालमेल बनाकर रिंग रोड के किनारे विकास कार्य कराएं। कानपुर की सड़कों को गड्ढा मुक्त कराएं। इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करें। 

गंगा पुल से जाजमऊ तक सड़क सही करने का निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने इस दौरान अधिकारियों को गंगा पुल से जाजमऊ और रामादेवी तक सड़क को जल्द से दुरुस्त करवाने के लिए कहा। उन्होंने एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण प्रगति जानी। इसके साथ ही जिले में अलग-अलग जगहों पर बन रहे पुल की प्रगति रिपोर्ट देखी। 

30 जून तक पूरा कराएं करबिगवां पुल का निर्माण

सतीश महाना ने समीक्षा के दौरान करबिगवां पुल के निर्माण से जुड़ी जानकारी ली। इस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। साथ ही निर्देश दिया कि 30 जून तक हर हाल में निर्माण कार्य को पूरा करा लें। इसके अलावा जयपुरिया रेलवे क्रॉसिंग पर पुल निर्माण से पहले बिजली के खंभे को शिफ्ट कराने के लिए कहा। 


सरकारी जमीन से कब्जा हटवाएं, जाम नहीं लगना चाहिए
विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों ने कहा कि शहर में जाम की समस्या बिल्कुल नहीं हो होनी चाहिए। ट्रैफिक अधिकारी योजनाबद्ध तरीके से काम करके शहरवासियों को जाम की समस्या से निजात दिलाएं। सरकारी जमीन से लोगों का कब्जा हटवाएं। फिर सड़कों का चौड़ीकरण कराएं। फुटपाथ पर से कब्जा हटवाकर लोगों के पैदल चलने लायक बनवाएं। संपर्क मार्गों को चिह्नित करें और उन पर आवागमन चालू करवाएं। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।