लाइव टीवी

कानपुर आईआईटी के छात्र ने की खुदकुशी, हॉस्टल में लटका मिला शव, दोस्तों ने पुलिस पूछताछ में खोला राज

Updated Sep 07, 2022 | 23:06 IST

Kanpur IIT Student Suicide: कानपुर आईआईटी के एक छात्र ने फंदा लगाकर जान दे दी। छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में लटकता मिला है। फॉरेंसिक टीम ने छात्र का लैपटॉप, मोबाइल फोन और कमरा सील कर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने भी सुसाइड नोट की तलाश में कमरे को खंगाला, लेकिन कुछ नहीं मिला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में आईआईटी के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
मुख्य बातें
  • कानपुर आईआईटी के एक छात्र ने की आत्महत्या
  • हॉस्टल के कमरे में लटकता मिला छात्र का शव
  • फॉरेंसिक टीम ने छात्र का लैपटॉप, मोबाइल फोन और कमरा सील किया

IIT Student Suicide In Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित आईआईटी के एक छात्र ने मंगलवार देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हॉस्टल के कमरे में छात्र का शव लटका मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार, वाराणसी के रहने वाला प्रशांत सिंह (32) आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग से पीएचडी कर रहा था। मंगलवार रात करीब दस बजे हॉस्टल में रहने वाले साथी छात्रों ने प्रशांत ने कुंडी खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खोला। साथी छात्रों ने इसके बाद आईआईटी प्रशासन को सूचना दी। आईआईटी प्रशासन ने किसी तरह दरवाजा खोला। अंदर देखा तो प्रशांत फंदे पर लटक रहा था। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने प्रशांत को मृत घोषित कर दिया। 

आईआईटी प्रशासन ने प्रशांत द्वारा फांसी लगाने की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की जांच की। एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला के अनुसार, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच हर बिंदु पर की जा रही है। साथी छात्रों से भी जानकारी की जा रही है। 

छात्र का लैपटॉप, मोबाइल फोन और कैमरा सील किया

आईआईटी में पीएचडी छात्र की आत्महत्या की सूचना पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची और घटनास्थल से सबूत जमा किए। शुरुआती जांच में प्रशांत के गले में निशान और सलाइवा निकला मिला है। इससे स्पष्ट है कि प्रशांत ने आत्महत्या की थी। फॉरेंसिक टीम ने छात्र का लैपटॉप, मोबाइल फोन और कमरा सील कर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने भी सुसाइड नोट की तलाश में कमरे को खंगाला, लेकिन कुछ नहीं मिला। फिलहाल पुलिस छात्र के मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगालने में जुटी है। 

साथी छात्रों से बहुत कम बातचीत करता था प्रशांत

वहीं, पुलिस ने साथी छात्रों से भी पूछताछ की। इस दौरान साथी छात्रों ने बताया कि प्रशांत को पूरे परिवार की फिक्र रहती थी। इसलिए वह रोजाना घर पर फोन करता था। वहीं, कभी ऐसा नहीं लगा कि उसे किसी भी तरह की कोई परेशानी थी। साथी छात्रों ने यह भी बताया कि वह अन्य लोगों से बहुत कम बातचीत करता था।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।