लाइव टीवी

Kanpur Trains Cancellation: पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति समेत आठ ट्रेनें 22 मई से चार जुलाई तक कैंसिल, जानें कारण

Updated May 20, 2022 | 17:49 IST

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। रेलवे ने संपर्क क्रांति सहित आठ ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया है। लामडिंग मंडल के जाटिंगा रेलखंड में बारिश के चलते ट्रैक जलमग्न हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
रेलवे ने संपर्क क्रांति समेत आठ ट्रेनें की निरस्त
मुख्य बातें
  • रेलवे ने संपर्क क्रांति समेत आठ ट्रेन निरस्त की
  • लामडिंग मंडल के जाटिंगा रेलखंड में बारिश से ट्रैक जलमग्न
  • 22 मई से 4 जुलाई के बीच अलग-अलग तिथि में रेलवे ने रद्द की गाड़ियां

Kanpur Trains Cancellation: रेलवे के लामडिंग मंडल के जाटिंगा रेलखंड में बारिश के चलते ट्रैक जलमग्न हो गया है। ट्रैक के नीचे भूस्खलन के मद्देनजर रेलवे ने पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति, सिलचर, अगरतला एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 22 मई से 4 जुलाई के बीच अलग-अलग तिथियों में निरस्त रहेंगी। रेलवे के लामडिंग मंडल के जाटिंगा रेलखंड में बारिश के चलते ट्रैक जलमग्न हो गया है। ट्रैक के नीचे भूस्खलन के मद्देनजर रेलवे ने पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति, सिलचर, अगरतला एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 22 मई से 4 जुलाई के बीच अलग-अलग तिथियों में निरस्त रहेंगी।

दरअसल, असम में भारी बारिश की वजह से बाढ़ से कई शहरों में हालात खराब हो गए हैं। रेलवे की लाइनें डूब गई हैं। लिहाजा रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया है। ट्रैक के नीचे भूस्खलन के मद्देनजर रेलवे ने कानपुर होकर चलने वाली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति, सिलचर, अगरतला एक्सप्रेस समेत आठ ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला किया है। ये ट्रेनें 22 मई से चार जुलाई के बीच अलग-अलग तिथियों में निरस्त रहेंगी। निरस्त की गई ट्रेनों की सूची उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) प्रशासन ने जारी कर दी है।

जलभराव और भूस्खलन की वजह से ट्रेनें निरस्त 

इन ट्रेनों का निरस्तीकरण चार जुलाई तक रहेगा। इस दौरान प्रयागराज से गुवाहाटी के लिए तो ट्रेन मिल जाएगी, लेकिन उससे आगे अगरतला, सिलचर आदि स्टेशनों तक पहुंचने के लिए रेल सेवा बाधित रहेगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के लामडिंग मंडल के जाटिंगा-न्यू हारगांजाओं एवं बंदरखाल-डिटकछड़ा खंड में बारिश के बाद आई बाढ़ से हुए जलभराव और भूस्खलन की वजह से ट्रेनें निरस्त की गई हैं।

गोरखपुर से समर स्पेशल 4 फेरे चलेगी

वहीं, रेलवे प्रशासन ने मुंबई रूट की ट्रेनों में लंबी वेटिंग के मद्देनजर एलटीटी से गोरखपुर वाया कानपुर एक और समर स्पेशल चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन दो बार आएगी-जाएगी जो 22 से 30 मई के बीच चलेगी। 01059 एलटीटी एक्सप्रेस 22 और 29 मई से हर रविवार रात 00.15 बजे चलकर ठाणे, कल्याण, नासिक, भुसावल, खंडवा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई, पुखरायां रुकते हुए दूसरे दिन रात 1.25 बजे सेंट्रल आएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।