लाइव टीवी

Kanpur IT Raid:अब ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा, 3 करोड़ के दस्तावेज जब्त!

Updated Dec 29, 2021 | 07:15 IST

कानपुर से अब ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर छापा पड़ने की खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रवीण के घर से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

Loading ...
अब ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर छापा (प्रतीकात्मक फोटो)

Income tax raid on transporter Praveen Jain's kanpur house: मंगलवार को कानपुर में ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन के घर पर आयकर का छापा पड़ने की खबर है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक  इस रेड के दौरान गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स इंटेलिजेंस और आयकर अधिकारियों ने आनंदपुरी में प्रवीण के घर से कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं, करीब तीन करोड़ रुपये की कमेटी से संबंधित दस्तावेजों की बरामदगी की खबर है।

आयकर विभाग की टीम ने ट्रांसपोर्टर के घर की तलाशी ली है इसमें बड़े पैमाने पर तमाम संदिग्ध कागजातों को जब्त किया गया है। प्रवीण जैन कानपुर में गणपति ट्रांसपोर्टर नाम से ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं आरोप है कि उसने जीएसटी का भुगतान करने से बचने के लिए कथित तौर तमाम नकली चालान तैयार किए थे। 

गौर हो कि प्रवीण जैन गिरफ्तार इत्र कारोबारी पीयूष जैन का रिश्तेदार है और इसका ट्रांस्पोर्ट का बहुत बड़ा कारोबार है, इसी के ट्रक के माध्यम से पीयूष जैन का माल ट्रांस्पोर्ट होता था, प्रवीण जैन भी अपनी संदिग्ध गतिविधियों को लेकर रडार पर था।  

कैश के इस 'काले खेल' से उठा परदा 

कैश के इस 'काले खेल' से परदा तब उठा जब अहमदाबाद में ट्रक पकड़े गए  इन ट्रकों में पान मसाला था इन ट्रकों में 200 से ज्यादा इनवॉइस यानी बिल मिले थे।  ये सभी बिल 50 हजार से कम के थे ट्रक गणपति ट्रांसपोर्टर प्रवीण जैन का था प्रवीण जैन, पीयूष जैन का रिश्तेदार है।

कैश, सोने-चांदी के बिस्किट, ज्वैलरी की बरामदगी देखकर लोग दंग और हैरान

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से कैश, सोने-चांदी के बिस्किट, ज्वैलरी की बरामदगी देखकर लोग दंग और हैरान हैं। जैन के घर से करीब 257 करोड़ रुपए की नकदी, 23 किलोग्राम सोना और 600 किलोग्राम सैंडवुड तेल और अन्य चीजें बरामद हुई हैं। इस 'कालेधन' की बरामदगी के बाद पीयूष जैन को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।