लाइव टीवी

Kanpur Fraud Bride: दो दुल्हनों ने की ये करतूत, पतियों के उड़ गए होश, अब न्याय मांगने पहुंचे खाकी की दर पर

Updated Aug 30, 2022 | 23:10 IST

Kanpur Fraud Bride: 2 लुटेरी दुल्हन सोने-चांदी के आभूषण लेकर पूरे परिवार समेत गायब हो गई। ठगी के शिकार हुए पीड़ित भाइयों की ओर से कोर्ट में इस्तागासा दाखिल किए जाने के बाद न्यायालय के आदेश पर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
2 लुटेरी दुल्हन गहनों सहित फरार
मुख्य बातें
  • युवतियां सावन के बहाने जेवरात लेकर गई थी पीहर
  • दो अगस्त को पूरा परिवार किराए के मकान से फरार हो गया
  • कोर्ट के आदेश पर लूटेरी दुल्हनों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

Kanpur Fraud Bride: यूपी में एक बार फिर दुल्हनों द्वारा ठगी करने की वारदात सामने आई है। जिसमें दो सगी बहनों ने दो सगे भाइयों को अपने जाल में फंसा कर लूटा है। ठकी का यह मामला महावन थाना इलाके के तहत कारब गांव का है। लुटेरी दुल्हनें सोने- चांदी के आभूषण लेकर पूरे परिवार समेत गायब हो गई। ठगी के शिकार हुए पीड़ित भाईयों की ओर से कोर्ट में इस्तागासा (शिकायत) दाखिल किए जाने के बाद न्यायालय के आदेश पर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। थाना यमुनापार के अपराध निरीक्षक योगेंद्र सिंह के मुताबिक पीड़ित पक्ष की ओर से दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में लिखा है कि, महावन थाना इलाके के कारब गांव के रहने वाले विष्णु एवं दीपक का विवाह इस वर्ष 22 मई को किरन एवं कोमल निवासी रामनगर के साथ हुआ था। ठगी का शिकार हुए दोनों भाइयों के बड़े भाई के एक परिचित ने उनका रिश्ता दोनों बहनों के साथ करवाया था। 

एक लाख का कर्ज चुकाओ तो होगी शादी

क्राइम इंस्पेक्टर के मुताबिक पीड़ित विष्णु ने बताया कि, रिश्ता तय होने के बाद अप्रैल में शादी की तारीख तय करने के लिए दोनों युवतियों की मां व भाई उनके घर आए। शादी करने को लेकर परिचित राजेश ने शादी से पहले युवतियों की मां पर चढ़ा एक लाख का कर्ज चुकाने की शर्त रखी। इसके बाद राजेश को एक लाख रुपए कैश दिए गए। इसके बाद 22 मई को एक मैरिज होम में शादी हो गई। शादी के बाद दोनों दुल्हनें पहला सावन होने के कारण अपने पीहर गई। इस बीच दोनों अपने साथ सोने - चांदी के गहने व उनकी भतीजी देवकी को अपने साथ ले गई। इसके बाद दो अगस्त की रात्रि को दोनों युवतियां अपनी मां व भाई के साथ किराए के मकान से फरार हो गई। पीड़ित की भतीजी को कमरे में बंद कर गई। मामले की जानकारी मकान मालिक के जरिए उन्हें मिली। क्राइम निरीक्षक के मुताबिक मामले को लेकर ठगी के आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं पूरे प्रकरण के बारे में पूछताछ कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।