लाइव टीवी

Kanpur News: डिजिटल कानपुर- हैलट ओपीडी हुई डिजिटल, मरीजों कों घंटो लाइन में लगने से मिलेगा छुटकारा

Updated Sep 10, 2022 | 16:48 IST

Kanpur Hallett Hospital: कानपुर के हैलट अस्पताल में चलने वाली ओपीडी के बाहर अब मरीजों को अपने नंबर के इंतजार में घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। मरीजों को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से ओपीडी के बाहर डिजिटल नंबर सिस्टम को लगाया गया है। इससे मरीजों को नंबर की सही जानकारी मिल सकेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हैलट अस्पताल
मुख्य बातें
  • हैलट अस्पताल में ओपीडी के बाहर मरीजो को नही लगनी होगी घंटो लाइन
  • मरीजो को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से ओपीडी के बाहर डिजिटल नम्बर सिस्टम लगाया गया
  • मरीजों की सुविधा कों ध्यान में रखते हुए पर्चे बनाने को भी ऑनलइन करने पर विचार

Kanpur Hallett Hospital: उत्तर प्रदेश के कानपुर हैलट अस्पताल में चलने वाली ओपीडी के बाहर अब मरीजों को अपने नंबर के लिए घंटों  लाइन में नहीं लगना होगा। हैलट अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधा देने के उद्देश्य से ओपीडी के बाहर डिजिटल नंबर सिस्टम को लगाया गया है। यह बड़ी पहल अस्पताल में आने वाले मरीजों की सुविधा को देखते हुई की है। 

बताया जा रहा है कि अब मरीजों को अपने नंबर की सही जानकारी मिल सकेगी। आपको बता दें कि हैलट ओपीडी के सभी विभाग में सैकड़ों की संख्या में मरीजों की भीड़ प्रतिदिन रहती है। 

ओपीडी में नबंर को लेकर अक्सर हो जाता है विवाद

हैलट ओपीडी में मरीजों को दिखाने आने वाले लोग अस्पताल के लोगों से भिड़ जाते हैं। कई बार तो ऐसा हो जाता है कि पुलिस तक को बुलाने की नौबत आ जाती है। अब इस समस्या के निजात पाने के उद्देश्य से डिजिटल नंबर सिस्टम शुरू किया गया है। डिजिटल नंबर आने पर अब मरीज को उनके नंबर की जानकारी आसानी से होती रहेगी। जिससे आए दिन मरीजों के होने वाले विवादों पर विराम लग सकेगा। 

ऑनलाइन बुकिंग पर भी विचार

कानपुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य संजय काला ने कहा कि मरीजों को बेहतर सुविधा के लिए हर दिन नए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी प्रकार से नंबरिंग को डिजिटल किया गया है। इसी तरह से मरीजों कि सुविधा को ध्यान में रखते हुए पर्चे बनाने के कार्य भी ऑनलइन शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। आगे आने वाले समय में ऑनलाइन ओपीडी मरीजों के पर्चे बनने से लगने वाली लाइन को भी कम किया जाएगा। 

माॅडर्न ब्लड बैंक की भी बनी योजना

कानपुर में डीएम के साथ हुई बैठक में माॅडर्न ब्लड बैंक बनाए जाने की भी योजना है। एलएलआर, उर्सला और काशीराम अस्पताल में से किसी एक में मॉडर्न ब्लड बैंक स्थापित करने की योजना है। शहरवासियों को जागरूक कर रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और उसे जरूरतमंदों के लिए सुरक्षित किया जाएगा। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।