लाइव टीवी

Kanpur Crime: एकतरफा प्यार ने बनाया अंधा, ऑफिस की लड़की पर आया दिल, मना करने पर किया बदनाम, आरोपी गिरफ्तार

Updated Sep 10, 2022 | 19:09 IST

Kanpur Police: कानपुर में एक बड़े मोबाइल कंपनी के नेशनल हेड को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि युवक ने एक लड़की से एकतरफा प्यार में उसे बदनाम करने की कोशिश की। युवक पर लड़की को ब्लैकमेल करने का भी आरोप है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में एकतरफा प्यार में युवक ने लड़की को किया बदनाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • लड़की को बदनाम करने के लिए बनाई फेक आईडी
  • आरोपी बड़ी मोबाइल कंपनी में नेशनल हेड के पद पर है तैनात
  • आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लेनी पड़ी एसटीएफ की मदद

Kanpur News:  कानपुर पुलिस ने एकतरफा प्यार में अंधे एक ऐसे सिरफिरे को गिरफ्तार किया है, जिसे देखकर खुद युवती भी हैरान हो गई। ये युवक एक तरफ तो युवती का हमदर्द बन रहा था। वहीं दूसरी ओर उसे बदनाम करने की खातिर फेक आईडी का प्रयोग कर रहा था। देश की बड़ी मोबाइल कंपनी में नेशनल हेड के पद पर तैनात इस आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस के साथ एसटीएफ को लगाना पड़ गया।

बता दें कि कानपुर की किदवई नगर पुलिस ने एसटीएफ के साथ मिलकर हरदोई जिले के रहने वाले आरोपी मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। युवक पर आरोप है कि वह किदवई नगर की एक युवती को कई महीने पहले से बदनाम और ब्लैकमेल करने का काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी मोहन सिंह देश की एक नामचीन कंपनी में नेशनल हेड के पद पर तैनात था। कानपुर की युवती शहर के मोबाइल आउटलेट में काम किया करती थी। इसी दौरान आरोपी से उसकी बातचीत होती रहती थी।

युवती की अश्लील फोटो बनाकर हेड ऑफिस को टैग कर पोस्ट कर दिया 

पुलिस ने बताया है कि बातचीत के दौरान आरोपी मोहन को युवती से एकतरफा प्यार हो गया। उसने पहले युवती को अपनी बातों में फंसाने की कोशिश की। जब युवती ने उसकी बातों की ओर ध्यान नहीं दिया तो वह सीधे शादी का प्रस्ताव लेकर उसके घर पहुंच गया। इस पर युवती ने उसे साफ मना कर दिया। इसके बाद आरोपी ने युवती का ट्रांसफर लखनऊ करवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने साजिश रची थी कि वह मीटिंग के सिलसिले में अक्सर लखनऊ जाया करता है तो युवती से मुलाकात होती रहेगी। बता दें कि युवती ने लखनऊ जाने की जगह अपना इस्तीफा दे दिया। युवती ने कानपुर में ही दूसरी कंपनी में जॉब करने लगी। इसके बाद भी आरोपी युवती से बात किया करता था। जब आरोपी को पता चला कि युवती ने इस्तीफा दे दिया है तो उसने युवती को परेशान करने के लिए विशाल नाम से फर्जी आईडी बना ली। उस आईडी से युवती की अश्लील फोटो बनाकर उसके हेड ऑफिस को टैग कर पोस्ट कर दिया। इसके साथ ही विशाल नाम की ईमेल आईडी से उसके ऑफिस को एक मेल भी कर दिया। आरोपी ने युवती के दोस्तों को फर्जी आपत्तिजनक वीडियो बनाकर भेजना शुरू किया। इसके अलावा आरोपी ने युवती को मैसेज भेजकर पांच लाख रुपये तक की मांग भी शुरू कर दिया।

युवती ने पुलिस को दिया सुसाइड करने की धमकी

बता दें कि इम मामले से परेशान युवती ने इसके बाद पहले किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद सीएम पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई। युवती ने पुलिस को चेतावनी दी कि मुझे बदनाम करने वाले को पकड़ा नहीं गया तो आत्महत्या कर लूंगी। इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मामले की जांच.पड़ताल शुरू की। साइबर सेल की मदद से पूरी जानकारी जुटाकर जब पुलिस आरोपी को पकड़कर ले आई तो उसे देखकर युवती भी चौंक गई। पुलिस ने आरोपी मोहन को फिलहाल जेल भेज दिया है। जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया है कि युवती ने मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर जांच के बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।