लाइव टीवी

Kanpur News: कानपुर के परेड मैदान में रामलीला कार्यक्रमों को भव्य बनाने की तैयारियां, ड्रोन से की जाएगी निगरानी

Updated Sep 17, 2022 | 18:08 IST

Kanpur News: कानपुर के परेड मैदान पर अस्थायी चौकी बनाई जाएगी, ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इस बार प्रशासन ने भी रामलीला कार्यक्रमों के आयोजन को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड
मुख्य बातें
  • कानपुर के परेड मैदान पर बनाई जाएगी अस्थायी चौकी
  • अस्थायी चौकी से ड्रोन के जरिए होगी निगरानी
  • रामलीला कार्यक्रमों के आयोजन को सफल बनाने के लिए कसी कमर

Kanpur News: कानपुर में होने वाले विभिन्न रामलीला कार्यक्रमों का इस बार धूमधाम से आयोजन किया जाएगा। कोरोना महामारी की वजह से पिछले कुछ वर्षों से लगातार रामलीला कार्यक्रमों पर पाबंदी लगी थी, लेकिन इस बार रामलीला कार्यक्रमों को भव्य बनाने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। प्रशासन ने भी रामलीला कार्यक्रमों के आयोजन को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। शुक्रवार को पुलिस आयुक्त ने आयोजकों के साथ बैठक करके सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की।

आयोजन को पहले की तरह ज्यादा से ज्यादा बेहतर कराने का विश्वास दिलाया। इस बैठक में सभी संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए। रामलीला भवन परेड में हुई बैठक में पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने कहा कि आयोजन की सुरक्षा को लेकर एक अस्थाई पुलिस चौकी बनाई जाएगी। इसके साथ ही दो वाॅच टावर भी बनाए जाएंगे, जिनसे पूरे परिसर की निगरानी की जाएगी। आयोजन को लेकर यहां से कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

आयोजन से पहले ही सभी तैयारियां कर ली जाएंगी पूरी

कानपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम और पीडब्लूडी के अधिकारियों ने सड़क, पंडाल और शोभायात्रा के रास्तों का निरीक्षण करके रूट की व्यवस्था का मुआयना कर लिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि आयोजन से जुड़े सभी विभागों को उनकी जिम्मेदारियां बखूबी बता दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को मुकुट पूजन से शुरू होने वाले आयोजन से पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी के अनुसार कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करके उन्हें सुरक्षित किया जाएगा।

सीसीटीवी और पीटीजेड कैमरों पूरे मैदान पर लगेंगे

इसके अलावा एलआइयू भी गोपनीय ढंग से निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा रास्ते का निरीक्षण करके पूरे मार्ग में लटके तार, गड्ढे और अतिक्रमण की समस्या को दूर किया जाएगा। सीसीटीवी और पीटीजेड कैमरों को पूरे मैदान पर लगाया जाएगा। इसके साथ ही ड्रोन कैमरों से भी नजर रहेगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।