लाइव टीवी

'योगी जी... ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट', सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बैनर टांगकर लगाई CM से गुहार

Updated Sep 18, 2022 | 07:43 IST

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित किदवई नगर ओ ब्लाक में बनवाए अपार्टमेंट (केडीए रेजीडेंसी) को गिराने के लिए वहां के निवासियों ने ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है।

Loading ...
सोसायटी के लोगों ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार
मुख्य बातें
  • कानपुर के किदवई नगर में सोसायटी के बाहर लगे बैनरों की फोटो हो रही है वायरल
  • सोसायटी के लोगों ने सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार
  • अपार्टमेंट की बीम और पिलर में कई जगहों पर दरारें मिलने की शिकायत

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित किदवई नगर का एक पोस्टर और बैनर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) की तरफ से बनाए गए अपार्टमेंट के मुख्य गेट पर लगे इस बैनर में यहां के निवासियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अपार्टमेंट को गिराने की गुहार लगाई है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि भला कोई अपने ही घर को गिराने की गुहार क्यों लगा सकता है? तो इसके पीछे की वजह हम आपको बता रहे हैं, दरअसल कानपुर के किदवई नगर स्थित केडीए रेजीडेंसी के वेलफेयर एसोसिएशन का कहना है कि उनकी बिल्डिंग में कई दरारें आ गई हैं जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। 

लोगों का आरोप

KDA यानि कानपुर विकास प्राधिकरण रेजिडेंसी सोसायटी के निवासियों का कहना है, 'अपार्टमेंट उस गुणवत्ता से नहीं बने थे जिसका हमसे वादा किया गया था। घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया गया है। इमारत जर्जर हो गई है और हमें इसके गिरने की आशंका है। हमारी शिकायत पर अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।' लोगों ने मांग की है कि या तो इस इमारत को पूरी तरह ध्वस्त कर फिर से बनाया जाए और फिर इसकी मरम्मत की जाए। 

लगाए बैनर

सोसायटी के बाहर कई तरह के बैनर लगे हैं जिसमें लिखा है, 'नहीं चाहिए भ्रष्टाचार से बना आशियाना',  'केडीए के भ्रष्ट अफसरों ने कमीशन खाकर बना डाला है केडीए रेजीडेंसी नामक हमारा मौत का अपार्टमेंट।'  लोगों का आरोप है कि अपार्टमेंट की बीम और पिलर सहित कई जगहों पर दरारें आ गई हैं और बेसमेंट की दीवारों से पानी का रिसाव हो रहा है। अधिकारी अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए दीवारों पर प्लास्टर करवा रहे हैं। इसे लेकर अब यहां के लोग सीएम योगी से मिलने की योजना बना रहे हैं।

Kanpur News: कानपुर के परेड मैदान में रामलीला कार्यक्रमों को भव्य बनाने की तैयारियां, ड्रोन से की जाएगी निगरानी

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।