लाइव टीवी

कान में अंगुली डाली और ट्रैक पर हो गया खड़ा, धक्का देने के बाद भी नहीं हटा बीफार्मा छात्र, ट्रेन से कटकर दी जान

Updated Jul 30, 2022 | 15:29 IST

Suicide In Kanpur: कानपुर में बीफार्मा के छात्र ने परीक्षा के तनाव में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। हालांकि छात्र को उसके साथी छात्र ने बचाने की कोशिश की थी, लेकिन मृतक छात्र ट्रैक से नहीं हटा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कानपुर में बीफार्मा दूसरे वर्ष के एक छात्र ने आत्महत्या की
मुख्य बातें
  • कानपुर में बीफार्मा के छात्र ने की आत्महत्या
  • परीक्षा के तनाव में ट्रेन से कटकर दी जान
  • साथी छात्र ने की थी बचाने की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस

Kanpur B Pharma Student Suicide: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बीफार्मा दूसरे वर्ष के एक छात्र ने परीक्षा से पांच घंटे पहले रेल से कटकर जान दे दी। बिठूर थाना इलाके के मंधना कोठी गांव के सामने छात्र ने आत्महत्या की। युवक की पहचान बीफार्मा के छात्र पवन कुमार (21) के रुप में हुई है। छात्र का कुछ घंटे बाद ही सेमेस्टर परीक्षा का पहला पेपर था। वह परीक्षा को लेकर तनाव में था। जानकारी के अनुसार, मूलरूप से गाजीपुर जिले के मनिहारी खास के रहने वाले रामकृति राम यूपी पुलिस में कांस्टेबल हैं। इस समय प्रयागराज में घुड़सवार पुलिस में उनकी ड्यूटी चल रही है। परिवार में पत्नी सौहर्द्रा देवी, बेटे सुनील कुमार, दीपक कुमार और बेटी प्रतिमा हैं। परिवार में सबसे छोटा पवन कुमार था। वह दो वर्ष से मंधना में किराए पर रहकर एक मेडिकल कॉलेज में बीफार्मा द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। 

आसपास के लोगों ने बताया कि छात्र सुबह करीब सात जब पवन कमरे से निकला था तो उसके हाथ में एक कॉपी थी और कंधे पर बैग था। छात्र करीब आठ बजे कॉलेज के सामने रेलवे ट्रैक पर पहुंचा। यहां कानपुर से कासगंज जा रही ट्रेन दिखते ही कान में अंगुली डालकर ट्रैक के बीच में खड़ा हो गया। 

पवन को ट्रैक पर खड़ा देखकर की थी बचाने की कोशिश

आसपास मौजूद लोगों ने छात्र को हटने के लिए काफी शोर मचाया। पवन के साथी दोस्त प्रणव कुमार ने भी उसे ट्रैक पर खड़ा देखकर बचाने की कोशिश की। लेकिन पवन ट्रैक से नहीं हटा। कानपुर से कासगंज जाने वाली ट्रेन उसे रौंदते हुए निकल गई। छात्रों ने बताया कि, शुक्रवार से पवन की सेमेस्टर परीक्षा का पहला पेपर था। देर रात तक जागकर पवन ने पढ़ाई भी की थी। लेकिन वह परीक्षा को लेकर काफी तनाव में था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और परिजनों को सूचना दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ज्यादा खून बहने से मौत की पुष्टि हुई है। 

धक्का देने पर भी नहीं हटा पवन

मंधना चौकी इंचार्ज देवी प्रसाद ने बताया कि, उसके साथी छात्र प्रणव ने पवन को धक्का भी दिया था, पर पवन नहीं हटा। ट्रेन नजदीक आई तो पवन ने कान में अंगुली डाल ली। ट्रेन की चपेट में आने से पवन करीब सौ मीटर तक घिसटता चला गया। पुलिस को बैग से दो नोटबुक और पवन का आईकार्ड मिला है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।