लाइव टीवी

Kanpur News: कानपुर में बिरहर के तालाब और भद्रकाली मंदिर परिसर के आएंगे अच्छे दिन, बनेगा टूरिस्ट स्पॉट

Updated Apr 29, 2022 | 15:38 IST

Bhadrakali Temple कानपुर के भीतरगांव ब्लॉक के बिरहर ग्राम पंचायत में बिरहर के तालाब और भद्रकाली मंदिर परिसर के अच्छे दिन आने वाले हैं। बिरहर के तालाब और भद्रकाली मंदिर परिसर के सुंदरीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • कानपुर के बिरहर के तालाब और भद्रकाली मंदिर परिसर के आएंगे अच्छे दिन
  • तालाब और मंदिर परिसर के सुंदरीकरण के प्रस्ताव को मिली मंजूरी
  • हैंडपंपों को जल्द ठीक कराने के निर्देश

Kanpur News: कानपुर में गुरुवार को जिला पंचायत कार्यालय सभागार में जिला पंचायत की बैठक हुई। बैठक में भीतरगांव ब्लॉक के बिरहर ग्राम पंचायत में स्थित 22 बीघा के तालाब और पास बने भद्रकाली माता मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। बैठक में सदस्यों ने जल योजनाओं, भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण इलाकों में हो रही बिजली कटौती को रोकने, निराश्रित गौवंश और सड़क का मुद्दा उठाया। जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण ने समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। 

संबंधित अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में खराब सभी हैंडपंपों को जल्द ठीक कराने और जरूरत पड़ने पर रीबोर कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत खराब सड़कों की मरम्मत कराने और निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति कराने के आदेश दिए। जिला पंचायत कार्यालय में हॉल बनवाने का आश्वासन दिया। 

पूर्व मंत्री कमल रानी वरुण के नाम पर होगा महाविद्यालय और फ्लाईओवर

जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार मिश्रा ने जिला पंचायत क्षेत्र पतारा में बन रहे राजकीय महाविद्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण की माता पूर्व मंत्री कमल रानी वरुण की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव रखा। इसके अलावा महाविद्यालय और क्षेत्र में बन रहे एक फ्लाईओवर का नाम भी पूर्व मंत्री के नाम पर रखने की सिफारिश की। सदस्यों के इन प्रस्तावों को हरी झंडी मिल गई। सदन की बैठक में सभी संबंधित विभागों के प्रतिनिधियों को पहुंचना होता है, लेकिन नोटिस के बावजूद बैठक में बिना किसी उचित कारण अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

ई-बस बिल्हौर तक चलवाने का प्रस्ताव

बैठक में मुस्ता जिला पंचायत सदस्य कार्तिकेय शुक्ला ने संपर्क मार्गों पर यात्री शेड बनवाने और बिठूर तक चलने वाली एसी ई-बसों का संचालन बिल्हौर तक करने का प्रस्ताव सदन में रखा। इसका सभी सदस्यों ने समर्थन किया। वहीं चौबेपुर जिला पंचा सदस्य गोपाल दीक्षित ने बिठूर रोड पर नदी पुल का निर्माण कई वर्षों से लटका होने से आवागमन में हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य घिमऊ ने जिला स्तरीय अफसरों के मोबाइल पर बात न करने पर नाराजगी जताई और गोशालाओं की दुर्दशा का मुद्दा उठाते हुए टीनशेड लगाने की बात रखी।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।