लाइव टीवी

Kanpur Water Crisis: कानपुर के इन इलाकों में कल से चार दिन तक नहीं आएगा पानी, 10 लाख लोगों को झेलना होगा जलसंकट

Updated Sep 16, 2022 | 19:33 IST

Kanpur Water Crisis: कानपुर में 10 लाख आबादी के सामने चार दिन पानी का संकट रहने वाला है। पानी की पाइप लाइन की लीकेज ठीक करने के लिए चार तक पानी की आपूर्ति नहीं की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चार दिन तक बंद रहेगी पानी सप्लाई
मुख्य बातें
  • कानपुर में 10 लाख आबादी को नहीं मिलेगा पानी
  • चार दिन तक बंद रहेगी पानी सप्लाई
  • गंगा बैराज प्लांट से छह करोड़ लीटर पानी की नहीं होगी आपूर्ति

Kanpur Water Crisis: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में कुछ इलाकों में एक बार फिर पानी की समस्या सामने आने वाली है। जलसंकट खड़ा होने की वजह है कि बैराज प्लांट का बंद होना। यह प्लांट चार दिन तक बंद रहेगा। इसके चलते शहर की 10 लाख आबादी को कल से 19 सितंबर तक पानी सप्लाई नहीं हो पाएगी। हालांकि जलकल वाटर टैंकर के जरिए पानी सप्लाई होती रहेगी। पानी संकट वाले मोहल्लों में जलकल विभाग पानी के टैंकर फ्री में पहुंचाएगा। ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

आपको बता दें कि जल निगम कानपुर बैराज से सिटी और साउथ में मुख्य पाइप लाइन व जोनल पंपिंग स्टेशनों के जरिए करीब 10 लाख लोगों को पानी की आपूर्ति करता है। 1600 मिलीमीटर व्यास की इस मुख्य पाइप लाइन में विजय नगर चौराहे के पास स्थित ऑटो गैराज के सामने लीकेज है।

19 सितंबर की शाम तक सिटी और साउथ में नहीं होगी पानी की आपूर्ति

इसके अलावा फजलगंज फायर स्टेशन के सामने भी लीकेज की समस्या है, ऐसे में रोजाना लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जल निगम की बैराज इकाई के परियोजना प्रबंधक सुनील कुमार के अनुसार दोनों जगह की लीकेज की मरम्मत के लिए 16 सितंबर को शाम को बैराज स्थित जल शोधन संयंत्र से पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। पाइप लाइन को ठीक करने में चार दिन का समय लगेगा, इसलिए 19 सितंबर की शाम तक सिटी और साउथ में पानी की आपूर्ति नहीं हो सकेगी।

ये हैं वो मोहल्ले, जहां होगी किल्लत

आपको बता दें कि हरबंश मोहाल, शास्त्री नगर, मोतीमोहाल, इटावा बाजार, पटकापुर, कुरसवां, पांडु नगर, काकादेव, गीता नगर, विजय नगर, गोविंद नगर, दादा नगर, बर्रा, जूही लाल काॅलोनी, जूही बम्बुरहिया, निराला नगर, राखी मंडी,  गोशाला, जूही गढ़ा और किदवई नगर में पानी की आपूर्ति नहीं होगी। हालांकि जलकल विभाग की ओर से पानी संकट वाले मोहल्लों में पानी के टैंकर फ्री में पहुंचाए जाएंगे। जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक केपी आनंद ने बताया कि विभाग के कंट्रोल रूम का नंबर 05122549018 डायल कर पानी संकट की सूचना दी जा सकती है। सूचना मिलते ही उस इलाके में टैंकर भेजा जाएगा, जहां पानी की समस्या हो रही है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।