लाइव टीवी

इन 5 कलर्स के बिना अधूरा है आपका लिपस्टिक शेड कलेक्शन, जरूर शाम‍िल करें अपने मेकअप बॉक्‍स में

Updated Jan 19, 2021 | 12:23 IST

बिना लिपस्टिक के कोई भी मेकअप पूरा नहीं हो सकता है। लिपस्टिक हमेशा स्किन टोन, ड्रेस और मेकअप के हिसाब से चुना जाता है। लेकिन कुछ शेड्स हर एक स्किन टाइप, ड्रेस और मेकअप के हिसाब से परफेक्ट बैठते हैं।

Loading ...
5 lipstick shades you must have
मुख्य बातें
  • लिपस्टिक शेड देता है एक रिच लुक
  • ड्रेस के हिसाब से होना चाहिए लिपस्टिक शेड
  • वो लिपस्टिक शेड जो हर स्‍क‍िन टोन पर लगते हैं अच्‍छे

जब भी लिपस्टिक शेड चुनने की बारी आती है तब हम पूरी दुकान सर पर उठा लेते हैं। तरह-तरह के शेड ट्राई करने के बाद भी हम अपना परफेक्ट शेड नहीं चुन पाते हैं। इतने सारे विकल्प देखकर हम चकरा जाते हैं और कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन सा शेड लेना हमारे लिए सही रहेगा। जब लिपस्टिक शेड की जानकारी नहीं होती है तब यह काम तो चट्टान तोड़ने जैसा हो जाता है। खैर, यह समस्या हर एक महिला के साथ होती है। अगर आप भी परेशान हैं कि आपके लिपस्टिक शेड के कलेक्शन में कौन सा शेड होना बहुत जरूरी है तो आज हम आपके लिए चार ऐसे शेड लेकर आए हैं जो आपके हर एक लुक पर चार चांद लगाएंगे और आपके लिपस्टिक शेड के कलेक्शन को कंप्लीट करेंगे।

ग्रूम‍िंग एक्‍सपर्ट वैलेंटाइन म‍िश्रा बता रही हैं क‍ि कौन से हैं वह पांच लिपस्टिक शेड जो आपके पास होने जरूरी हैं - 

1. न्यूड शेड

न्यूड शेड को एमएलबीबी कहा जाता है यानी माय लिप बट बैटर। जैसा इसका नाम है वह वैसा ही इसका काम है। यह एक ऐसा शेड है जो आपको एक सिंपल और क्लासिक लुक देता है बिना किसी चमक-धमक के। अगर आप एक शालीन लुक पाना चाहती हैं तो अपने आउटफिट के साथ न्यूड शेड मैच कीजिए। जो लड़कियां कॉलेज जाती हैं या ऑफिस जाती हैं उन्हें न्यूड शेड जरूर लगाना चाहिए।

2. बेरी शेड

लड़कियों को हमेशा अपने लिपस्टिक शेड के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहना चाहिए। अगर आप एक बिंदास छोरी दिखना चाहती हैं तो बेरी शेड या प्लम शेड आपके लिए एकदम परफेक्ट है। अगर आप कुछ नया और चुलबुला करने जा रही हैं तो यह शेड आपके लिए बेहतर है।

3. कॉफी शेड 

इसको आप हर तरह की ड्रेस के साथ कैरी कर सकती हैं। ये कलर हर रंग पर ख‍िलता है। डार्क या लाइट - अपनी पसंद के हिसाब से लगाएं। और शेड के ह‍िसाब से ही ये आपको सोबर या ड्रामैट‍िक लुक दे सकता है। 

4. ब्राइट रेड शेड

आप चाहे कोई भी आउटफिट पहन लें या किसी भी इवेंट में चले जाएं एक लिप शेड जो आपके शोभा को हर जगह बरकरार रखेगा वह है ब्राइट रेड शेड। यह एक ऐसा शेड है जो आपको हमेशा ग्लेमरस महसूस करवाएगा।

5. फुशिया पिंक शेड

अगर आप ना ज्यादा सीधी और ना ज्यादा ड्रमैटिक देखना चाहती हैं तो आपके लिए फुशिया पिंक शेड बेहतरीन चॉइस रहेगा। यह आपके आउटफिट के साथ आपके मेकअप और होठों को भी हाईलाइट करेगा।