लाइव टीवी

Almond face pack: चमकते चेहरे के लिए इस्तेमाल करें बादाम का फेसपैक, जानें बनाने का तरीका

Updated Apr 30, 2022 | 11:34 IST

Almond Face Pack: बेदाग और खूबसूरत चमकती त्वचा पाने के लिए महिलाएं तमाम कोशिशें करती हैं, फिर चाहे वो तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स हो या फिर घरेलु नुस्खें, लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहा परिणाम नही मिल पाता। ऐसे में बादाम का फैसपैक आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

Loading ...
Almond Face Pack Benefits
मुख्य बातें
  • डेड स्किन निकालकर लाए चेहरे पर निखार
  • एक्ने की समस्या को करे दूर बादाम पैक
  • डार्क सर्कल को करे दूर बादाम का फेसपैक

Almond Face Pack: चमकती-दमकती त्वचा पाने के लिए बादाम का फेसपैक बहुत लाभकारी होता है। दरअसल, धूप, धूल-मिट्टी और सूरज की किरणों से चेहरे की त्वचा बेजान और रूखी हो जाती है। बादाम का फेसपैक इसी डेड स्किन को हटाकर चेहरे को चमकदार और खिला-खिला बनाता है। बादाम का फेसपैक आप घर पर बहुत ही आसान तरीकों से तैयार कर सकते हैं। घर पर तैयार इस बादाम फेसपैक को चेहरे पर लगाने से डार्क सर्कल, मुंहासे जैसी परेशानी दूर होती है। साथ ही आपका चेहरा काफी खूबसूरत नजर आता है।

डेड स्किन निकालकर लाए चेहरे पर निखार

बादाम विटामिन ई से भरपूर रहता है, इसी वजह से बादाम का पैक चेहरे पर लगाने से स्किन अंदर तक माइश्चराइज होती है। इसके साथ ही यह पैक चेहरे पर जमी गंदगी को दूर कर त्वचा को अंदर तक साफ करता है, जिससे चेहरा खिला-खिला और ताजगी से भरा हुआ नजर आता है।

एक्ने की समस्या को करे दूर

ऑयली स्किन पर अक्सर कील-मुहांसे निकलते रहते हैं। ऑयली स्किन वाले इस समस्या से बहुत परेशान रहते हैं। ऐसे में अगर बादाम के फेसपैक में नींबू मिलाकर लगाया जाए तो स्किन अंदर तक साफ हो जाती है और एक्ने की समस्या दूर होती है।

डार्क सर्कल को करे दूर

खराब खान-पान और मोबाइल पर देर तक लगे रहने रहने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे होने की समस्या अब आम हो गई है। ऐसे में बादाम फेसपैक आंखों को आराम देने के साथ-साथ काले घेरों को दूर करने में भी कारगर होता है।

ऐसे बनाएं बादाम का फेसपैक

बादाम का पैक बनाने के लिए पहले 10-15 बादाम की गिरी को रातभर या 5 घंटे पानी में भिगोकर रखें। फिर बादाम का छिलका उतारकर उन्हें महीन पीस लें। फिर उसमें थोड़ा सा दूध डालकर मिक्स करें। ध्यान रहे कि पेस्ट ज्यादा पतला न हो। फिर इस पेस्ट को 20 से 25 मिनट तर पूरे चेहरे पर लगाकर रखे। पेस्ट सूख जाने पर ठंडे पानी से चेहरे को अच्छे से धो ले। चेहरा धोने के बाद आपको फर्क साफ दिखेगा और आपका चेहरा खिला-खिला नजर आएगा। बेहतर रिजल्ट के लिए एक सप्ताह में दो बार इस पैक का इस्तेमाल करे।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)