लाइव टीवी

MakeUp Tips For Travel: गर्मियों की छुट्टी पर जाना है कहीं घूमने, तो मेकअप-किट में ना रखाना भूलें ये चीजें

Updated Apr 30, 2022 | 23:38 IST

MakeUp Tips: अगर गर्मियों की छुट्टी में आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अपने बैग में मेकअप से जुड़े कुछ जरूरी चीजें रखना कभी ना भूलें। मेकअप से जुड़े यह सामान आपको बदलते क्लाइमेट से बचाती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Make Makeup Kit
मुख्य बातें
  • महिलाओं के लिए पैकिंग के दौरान मेकअप किट सबसे जरूरी चीज है
  • दूसरे जगह की जाने पर क्लाइमेट का त्वचा पर काफी नकारात्मक असर पड़ता है
  • यात्रा करते समय बाहर कि हवा-पानी का सबसे ज्यादा असर चेहरे पर होता है, इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है फेस मास्क

 Makeup Kit For Travelling: गर्मी का मौसम चल रहा है और ऐसे में लोग कहीं बाहर हिल स्टेशन या कहीं भी घूमने की योजना बनाते हैं। प्लान बनते ही हम सब पैकिंग में जुट जाते हैं। जूते, चप्पल, कपड़े सबकी पैकिंग आप अच्छे से करते हैं, लेकिन इस दौरान महिलाओं के लिए सबसे जरूरी सामान मेकअप किट होता है। महिलाओं के लिए पैकिंग के दौरान मेकअप किट सबसे जरूरी चीज है, क्योंकि दूसरी जगह जाने पर क्लाइमेट का त्वचा पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। इसलिए ब्यूटी से लेकर मेकअप तक सभी जरूरी सामान आपके बैग में जरूर शामिल होना चाहिए। ताकि आपको दूसरी जगह जाने पर कोई भी त्वचा संबंधी समस्या ना हो। यदि आप भी घूमने जाने की योजना बना रही हैं, लेकिन आप यह तय नहीं कर पा रही हैं कि मेकअप बैग में क्या-क्या डालना है, तो यह समस्या अब इन टिप्स से दूर हो सकती है। 

Also Read: Almond face pack: चमकते चेहरे के लिए इस्तेमाल करें बादाम का फेसपैक, जानें बनाने का तरीका

ड्राई शैंपू

आप कहीं भी घूमने जाएं लेकिन अपने त्वचा का ख्याल रखना न भूलें। कहीं यात्रा पर निकलते समय सबसे ज्यादा देखभाल बालों की करनी पड़ती है और इसके लिए सबसे कम समय होता है। ऐसे में ड्राई शैम्पू सबसे ज्यादा काम आता है। कुछ बूंदे बालों पर स्प्रे करने से बालों में लगी धूल-मिट्टी साफ हो जाती है और बाल सुंदर और चमकदार बने रहते हैं।

फेस मास्क

यात्रा करते समय बाहर कि हवा पानी का सबसे ज्यादा असर चेहरे पर होता है। इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है फेस मास्क। चेहरे पर फेस मास्क का प्रयोग , आपके डे-क्रीम, नाइट क्रीम की कमी पूरी कर देता है। सही फेस मास्क आपके चेहरे की कमनीयता को बनाए रखता है।

Also Read: Hair Care Tips: गर्मियों में चिपचिपे बालों से हैं परेशान, तो आजमाएं ये घरेलू उपाए, बाल होंगे शाइनी

फेस क्लिंजर

अपने चेहरे की स्किन की कम से कम समय में देखभाल करने के लिए बहुत जरूरी है कि आप सुबह और रात सोने से पहले एक अच्छे क्लिंजर से उसे साफ करें। कहीं बाहर घूमने जाते वक्त अगर आप ज्यादा चेहरे पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं तो चेहरे को कम से कम दो बार क्लिंजर से साफ कर लें।

नेल पॉलिश व रिमूवर

मेकअप किट में ड्रेस से मैच करती हुई नेल पॉलिश का होना जरूरी है। ताकि आपके चेहरे के साथ साथ आपके नाखुन भी चमकते रहें। इसके साथ आप नेल पॉलिश रिमूवर रखना बिल्कुन न भूलें।  नेल पॉलिश रिमूवर से आप रोजाना बदल बदल कर नेल पेंट लगा सकती हैं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।