लाइव टीवी

Eyes Lens: लेंस लगाने के बाद आंखों को इस तरह बना सकते हैं खूबसूरत

Updated Apr 27, 2022 | 19:31 IST

Lenses For Eyes: आखें हमारे शरीर का अहम हिस्सा है इसकी खूबसूरती हमारे पूरे लुक को मिनटों में बयां करती है। इसलिए अगर आप भी लेंस के शौकीन है तो लेंस लगाने के बाद अपनी आखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकती है। इसके लिए आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा।

Loading ...
Lens For Eyes
मुख्य बातें
  • लेंस वाली आखों में ऐसे करें आई मेकअप
  • लेंस लगाने के बाद करें मेकअप
  • लेंस लगाने के बाद बना सकते है आखों को खूबसूरत

Beautiful Eyes: चेहरे की खूबसूरती आपकी आखों से होती है। जहां आखों की बात होती है वहां ऐश्वर्या राय बच्चन का जिक्र जरूर होता है और ऐसी ही आखों की चाहत हर युवती रखती है। आज कल लेंस का यूज आम बात है हर कोई खूबसूरत दिखने की चाह रखता है। ऐसे में कई बार लड़कियां लेंस को इसलिए अवॉइड करती है क्युकी उन्हे लगता है लेंस लगाने के बाद आई मेकअप नही कर पाएंगी। जबकि ऐसा नहीं है। लेंस लगाने के बाद आप अपनी आखों को बेहद खूबसूरत बना सकती है। बस लेंस लगाने के बाद आपको कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना होता है जैसे -

पढ़ें- अब नहीं जाना पड़ेगा पार्लर, जानें घर पर बाल स्ट्रेट करने के आसान टिप्स

लेंस लगाने से नहीं होती काजल लगाने में दिक्कत 

मेकअप लड़कियों को बहुत पसंद है वह अपने मेकअप से कोई चांस नही लेना चाहती इसलिए लेंस का यूज कम करती है। उन्हे इस बात का डर रहता है की लेंस लगाने के बाद वह काजल या मस्कारा नहीं लगा पाएंगी जबकि यह गलत है। आप लेंस लगाने के बाद अपनी आखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकती है। इसके लिए पहले लेंस लगा ले उसके बाद आई मेकअप करें। इससे यह होगा की लेंस के साथ काजल आखों के अंदर नहीं जाएगा। याद रहे लेंस हमेशा स्वस्थ आंखों में ही लगाना चाहिए।

वॉटरलाइन पर लगाएं लाइनर 

आप जब भी लाइनर लगाएं तो याद रहे उसे अपनी वॉटरलाइन पर ही लगाएं। अगर आप लेंस लगाने के बाद लाइनर लगती है तो इससे आपकी आखों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

क्रीम आई शैडो लगाएं 

आखों में लेंस लगाने से चेहरा उभरा और सुंदर दिखता है साथ ही अगर आप पाउडर आई शैडो के बजाय क्रीम आई शैडो का इस्तेमाल करें। यह ज्यादा समय तक टिकता है और आपकी आंखें आकर्षक नजर आती है। 

इन्फेक्शन से बचें 

आखों में लेंस लगाने के साथ साथ इन्फेक्शन से बचने का भी पूरा ध्यान रखना जरूरी है इसलिए कई लोग लेंस लगाते समय लेंस को उंगलियों पर रखते है फिर आखों पर लगाते है जबकि यह तरीका बिलकुल गलत है। ऐसे आखों में इन्फेक्शन हो सकता है। लेंस लगाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से धोना चाहिए। जिससे आखों में किसी प्रकार का जलन ना हो साथ ही आपके आखों की खूबसूरती बरकरार रहे।