लाइव टीवी

Bald Head Style Tips: गंजे हैं तो भी फिक्र नहीं, ये ट्रेंडिंग स्टाइल आपकी टेंशन दूर कर देंगे, लगेंगे हैंडसम

Updated Feb 19, 2022 | 16:54 IST

Bald Head Style Tips: अगर सिर पर बाल ही ना हो यानी गंजे हो तो ऐसी स्थिति में क्या किया जाए। अगर आपने अपनी स्टाइलिंग पर अच्छे से काम किया तो गंजापन भी आपको डैशिंग लुक दे सकता है। आइये जानते हैं कैसे।

Loading ...
Bald Head Style Tips
मुख्य बातें
  • गंजापन आजकल हर किसी के लिए एक समस्या बन चुका है।
  • अपने गंजेपन को आप अपने स्टाइल से कवर कर सकते हैं।
  • बॉडी फिट हो तो आपका गंंजापन आपकी कमजोरी नहीं बनेगा।

Bald Head Style Tips: बाल यूं तो चेहरे की खूबसूरती का अहम हिस्सा होते हैं। लेकिन आजकल गंजेपन की समस्या से काफी लोगों को दो चार होना पड़ता है। गंजापन अभिशाप नहीं है। न ही यह आपके आत्मविश्वास को कम करने का कारण होना चाहिए। हॉलीवुड सुपरस्टार वेन डीजल हों या WWE चैंपियन से हीरो बने द रॉक यानी ड्वेन जॉनसन गंजे होने के बावजूद गजब के हैंडसम हैं और उनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है। अगर आपने अपनी स्टाइलिंग पर अच्छे से काम किया तो गंजापन आपको डैशिंग लुक दे सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही स्टाइलिंग टिप्स के बारे में।

स्टाइलिंग सीक्रेट

यूं तो इन दिनों गंजे सर पर बाल लगाने की कई तकनीकें आ चुकी हैं। लेकिन अक्सर यह काफी तकलीफदेह प्रक्रिया होती है साथी ही खर्चीली भी। गंजेपन में शर्माने या छुपाने जैसी कोई भी चीज नहीं है। स्टाइलिंग का सीक्रेट है कॉन्फिडेंस यानी आत्मविश्वास। सबसे पहले अपने आपको स्वीकार कीजिए।  इसके बाद ही आप अपने लुक पर काम कर पाएंगे।

Beauty Tips: घर पर ब्राइडल ग्‍लो पैक बनाने का तरीका

ड्रेसिंग सेंस-

गंजे लोगों को अपने कपड़ों पर खास ध्यान देना चाहिए।हमेशा अच्छी फिटिंग के कपड़े पहने। न तो आपके कपड़े ज्यादा ढीले हों न ही ज्यादा टाइट।  हमेशा याद रखें कि कंफर्ट का कोई विकल्प नहीं है।

बियर्ड स्टाइल-

गंजे लोगों को अपनी दाढ़ी पर खास ध्यान देना चाहिए। आपकी बियर्ड स्टाइल हमेशा अपडेटेड रहनी चाहिए. बेतरतीब दाढ़ी आपके चेहरे को खराब लुक देगी। अपने चेहरे के शेप के हिसाब से ट्रेंडी बियर्ड स्टाइल ट्राई कर सकते हैं।

बॉडी है जरूरी-

अगर आपकी बॉडी कसरती है और फिटनेस अच्छी है तो यह आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देगा। आपकी फिटनेस ही आपका लुक तय करती है। इसलिए अपनी बॉडी पर ध्यान दें। मोटापा आपके गंजेपन को और उभार देगा।

ब्‍यूटी ट‍िप्‍स : चेहरे पर एलोवेरा जेल में मिलाकर लगाएं ये 2 चीजें, ब‍िना मेकअप दमकेगा चेहरा

टैटू बनवाएं-

टैटू का चलन इन दिनों खूब जोरों पर है। गंजे लोग अपनी गरदन से लेकर हाथों और पीठ पर टैटू बनवा सकते हैं। टैटू आपको स्टाइलिश लुक देगा और लोगों का ध्यान गंजेपन पर न जाकर आपके टैटू पर जाएगा। 

क्लीन लुक अपनाएं-

अगर आप आधे गंजे हैं और आधे सर पर बाल है तो इसे पूरी तरह सफाचट कर दें। बालों को नियमित शेव करते रहें। सर पर आप बैंडाना भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यकीन मानिए सर पर थोड़े से बालों के रहने से अच्छा है कि आप बाल्ड लुक अपनाएं।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।