लाइव टीवी

Beard care Tips: इन ट‍िप्‍स से करें अपनी दाढ़ी की केयर, मिलेगा एकदम हीरो वाला लुक

Updated Mar 10, 2022 | 14:04 IST

Beard care Tips: बियर्ड लुक पुरुष के चेहरे को स्मार्ट लुक देती है लेकिन इसी के साथ दाढ़ी बढ़ाना और उसकी केयर करना भी बड़ी बात है। वहीं अगर आप दाढ़ी की ग्रूमिंग करें तो यह कोई बड़ी बात नहीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
दाढ़ी बढ़ाने और ग्रूम करने के ट‍िप्‍स
मुख्य बातें
  • बियर्ड केयर दाढ़ी बढ़ाना और ग्रूम करना बनाए आसान
  • दाढ़ी को स्टाइल करने और ध्यान रखने के लिए देखें टिप्स
  • बियर्ड लुक पुरुष के चेहरे को स्मार्ट लुक देती है

Beard care Tips: आपको बता दें कि, बड़ी और घनी दाढ़ी आज के समय में हर एक युवा चाहता है जिससे कि उसका फेस लुक अच्छा दिखे ऐसे में यह दिक्कत आ जाती है की दाढ़ी को अधिक समय तक बढ़ाए रखने से खुजली जैसी समस्या आ जाती है जिसकी वजह से या तो बियर्ड ट्रिम करना पड़ता है या क्लीन करना पड़ता है। पुरुषों को बियर्ड लुक बेहद पसंद है ताकि वह लड़कियों को इंप्रेस कर सकें लेकिन कई बार सही डाइट ना लेने और स्किन केयर के गलत तरीकों को अपनाने कि वजह से बियर्ड ग्रोथ रुक जाती है या कम हो जाती है।

अगर आप ऐसा सोचते है कि दाढ़ी बढ़ाने के लिए आपको रेसर  और ट्रिमर को छोड़कर इंतेज़ार करना पड़ेगा तो ऐसा कुछ नहीं है बस थोड़ी सी मेहनत और आप खुद को दे सकते है बियर्ड लुक। हम लाए है कुछ ऐसे उपाय जिससे आपकी बियर्ड ग्रोथ ठीक हो जाएगी।

स्किन की देखरेख
स्किन घनी दाढ़ी की नीव होती है इसलिए सबसे पहले स्किन केयर बहुत जरूरी है। और स्किन केयर में सबसे अच्छे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। डेड स्किन भी कई बार दाढ़ी की ग्रोथ पर नेगेटिव असर डालती है। अच्छा मॉइश्चराइजर स्किन को न सिर्फ हेल्दी रखता है बल्कि बियर्ड की ग्रोथ को बढ़ाने में भी मदद करता है।

Shirt Styling Tips: ऑफिस की शर्ट-ट्राउजर को पार्टी में कैसे करें कैरी, जानें स्टाइलिंग टिप्स

एक्सरसाइज
नियमित रूप से व्यायाम करें एक्सरसाइज में आप कार्डियो वर्कआउट, ब्रिस्क वॉकिंग, रनिंग, साइकिलिंग या फिर डांस का चुनाव कर सकते हैं। इन सभी एक्सरसाइज से शरीर में रक्त संचार और टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बढ़ता है।

स्ट्रेस 
सभी चिंताओं से दूर रहे। जरूरत से ज्यादा मा सोचे इससे शरीर में कॉर्टिसोल की मात्रा बढ़ जाती है। और रक्त का संचरण रुक जाता है और बाल झड़ने लगते है।

Ranveer Singh Body Building Tips: चाहते हैं रणवीर सिंह जैसी बॉडी, इस तरह के खाने से कर लें तौबा

नींद
टाइम से सोए टाइम से उठे शरीर को अच्छी नींद की जरूरत होती है काम से कम 8 घंटे की नींद जरूर ले।

पोष्टिक आहार
खाने पीने में आहार पूर्ण भोजन ही करें जो कि आपके शरीर में लगेगा और आपके बाल को पोषण मिलेगा। सब्जियों में शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी हर मिनरल्स और विटामिन मौजूद है।