लाइव टीवी

Summer Lipstick Shades: गर्मियों में किस रंग की लिप्स्टिक बनाएगी आपको कूल और फैशनेबल

Updated May 30, 2022 | 09:51 IST

Summer Lipstick Shades: गर्मियों के मौसम में मेकअप पर खास ध्यान दिया जाता है और ये ख्याल रखा जाता है कि मेकअप लाइट के साथ-साथ दिखने में भी कूल हो। सिंपल लुक को खास बनाने के लिए लिपस्टिक अहम भूमिका निभाती है। ऐसे में गर्मी में ऐसे शेड्स का चुनाव किया जाना चाहिए, जो अट्रैक्टिव और स्टाइलिश दिखे।

Loading ...
Summer Lipstick Shades Tips
मुख्य बातें
  • हर लुक को खास बनाए कोरल शेड
  • डेट पर जाने के लिए रिवाइशिंग रेड शेड है करेक्ट
  • पैपी पर्पल शेड लेट नाइट पार्टी के लिए है परफेक्ट

Perfect Lipstick Shade For Summer: गर्मी के मौसम में खान-पान ही नहीं बल्कि ड्रेसिंग और फैशन का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। दरअसल, गर्मियों में हल्के रंगों के कपड़े पहनना बेहतर होता है। इसके लिए ड्रेस का फैब्रिक कॉटन या रेयॉन का होना चाहिए, ताकि गर्मी महसूस न हो। गर्मी के इस मौसम में न केवल ड्रेस बल्कि मेकअप भी कूल एंड लाइट ही किया जाता है। ऐसे में लाइट मेकअप को भी अट्रैक्टिव और स्टाइलिश लुक देने का काम करती हैं लिपस्टिक। गर्मियों के मौसम में लिपस्टिक की शेड ऐसी होनी चाहिए, जो कूल भी दिखे और अट्रैक्टिव भी, तो चलिए जानते हैं ऐसे शेड्स के बारे में-

Also Read: White Dress Washing Tips: सफेद कपड़ों को धोने के बाद दिखता है पीलापन, इन टिप्स से दूर होगी परेशानी

गर्मियों में लिपस्टिक के शेड्स

ऑरेंज शेड
ऑरेंज कलर गर्मियों के मौसम में भी उतना ही स्टाइलिश लगता है, जितना कि सर्दियों में। हालांकि, गर्मियों में ध्यान रखें कि इस कलर में ग्लॉसी और शिमरी शेड न लगाएं, वरना ये आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकता है। बाहर जाते वक्त आप इसका मैट शेड लगा सकती हैं।

पिंक शेड
पिंक कलर लड़कियों का एवरग्रीन पसंदीदा कलर है। पिंक शेड एक सिंपल लुक को भी कूल बना देता है। कैजुअल आउटिंग के लिए आप इस शेड को डेनिम या ब्लू कलर के आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं।  

Also Read: Summer Tips: भीषण गर्मी में लू से बचाएंगे ये टिप्स, आज से ही कीजिए फॉलो ताकि हीट स्ट्रोक से बचे रहें

कोरल शेड
कोरल शेड उन लड़कियों के लिए बेहतर कलर होता है, जो ज्यादा चटकीला शेड पसंद नहीं करतीं। ये कलर सिंपल आउटफिट के साथ भी कूल और स्टाइलिश लुक देता है। कोरल के पिंक और लाइट ऑरेंज दोनों ही कलर गर्मियों के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।

रिवाइशिंग रेड शेड
ये एक ऐसा शेड है, जो हर लड़की को पसंद होता है और हर लड़की के फेस और स्किन टोन पर सूट भी करता है। डेट पर जाने के लिए ये शेड एकदम परफेक्ट होता है। ये शेड बोल्ड, अट्रैक्टिव और स्टाइलिश लुक देता है।

पैपी पर्पल शेड

ये शेड लेट नाइट पार्टी और डिनर डेट के लिए परफेक्ट होता है। इस शेड को गोल्डन, व्हाइट और ब्लैक कलर की ड्रेस के साथ मैच किया जा सकता है। थोड़ा डार्क ब्राउन की शेड में दिखने वाला ये शेड बोल्ड के साथ-साथ अट्रैक्टिव लुक भी देता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)