लाइव टीवी

Grow Eyebrows Thicker: पतले और हल्‍के आईब्रो से हैं परेशान तो आजमाएं ये टिप्स, पाएंगे बोल्ड व खूबसूरत आइब्रो

Updated May 30, 2022 | 09:42 IST

Home Remedies For Thick Eyebrows: घनी व काली सुंदर आइब्रोज हर कोई पाना चाहता है। इसके लिए लोग बड़े से बड़े ट्रीटमेंट करवाते हैं, लेकिन इन ट्रीटमेंट के कई साइड इफेक्ट होते हैं जो हमारे चेहरे पर दिखाई देते हैं। ऐसे में इन सबसे छुटकारा पाने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Thick Eyebrows
मुख्य बातें
  • आजकल फैशन भी पतली आइब्रोज का नहीं बल्कि मोटी आइब्रोज का है
  • आपके चेहरे में परफेक्ट आइब्रो आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगा देती है
  • कुछ लोग मेकअप के सहारे से इसे छिपा लेते हैं, लेकिन मेकअप का असर कुछ ही समय तक चेहरे पर दिखता है

How To Grow Eyebrows Thicker: आइब्रो से ही चेहरे की खूबसूरती बढ़ती है। घने और बोल्ड आइब्रो पाना हर किसी की चाहत होती है। आजकल फैशन भी पतली आइब्रोज का नहीं बल्कि मोटी आइब्रोज का है। आपके चेहरे में परफेक्ट आइब्रो आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगा देती है। इससे आपका चेहरा भी आकर्षित दिखता है। वहीं कुछ लोगों की आइब्रोज पतली होती है। वे पतली आइब्रोज से काफी परेशान रहते हैं।

कुछ लोग मेकअप के सहारे से इसे छिपा लेते हैं, लेकिन मेकअप का असर कुछ ही समय तक चेहरे पर दिखता है। ऐसे में अगर आप नेचुरल तरीके से आइब्रोज को घना और सुंदर बनाना चाहते हैं तो कुछ घरेलू टिप्स को आजमा कर इसे आकर्षित बना सकते हैं। हालांकि इनके नतीजों में थोड़ा वक्त लगता है, लेकिन यह काफी अच्छे नतीजे देते हैं। इन घरेलू उपायों से किसी भी तरीके का साइड इफेक्ट नहीं होता है। यह आइब्रोज को बोल्ड, घना और खूबसूरत बनाते हैं। आइए जानते हैं इन घरेलू उपायों के बारे में...

नारियल का तेल

नारियल के तेल का इस्तेमाल तो आपने जरूर किया होगा। कई लोग अपने सिर में भी नारियल तेल लगाते हैं। नारियल का तेल औषधि गुणों से भरपूर होता है। इसके जितने फायदे आपके सिर के बालों के लिए होता है, उतना ही आइब्रोज के लिए भी होता है। अगर आप मोटी और काली घनी आइब्रोज पाना चाहते हैं तो नारियल के तेल से रोज दो टाइम मसाज जरूर करें।

प्याज का रस

गर्मियों में प्याज कई समस्याओं से निजात दिलाता है। प्याज का सेवन सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि बालों की ग्रोथ के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए प्याज के एक चम्मच रस को निकालकर उसमें रुई भिगोकर रोज दो टाइम अपने आइब्रोज में लगाकर छोड़ दें और फिर कुछ समय बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसे कुछ दिनों तक लगाने से आइब्रोज सुंदर और घनी लगने लगेगी।

एलोवेरा का जेल 

इसके अलावा धनी और काली आइब्रो पाना चाहते हैं तो इसके लिए एलोवेरा का जेल जरूर लगाएं। एलोवेरा आमतौर पर घरों या घरों के आसपास जरूर मिल जाते हैं। इसका जल लेकर रोज सुबह शाम आइब्रोज में मसाज करें।