लाइव टीवी

Boys Shoes Style: जूते पहनते वक्त लड़के आमतौर पर करते हैं ये गलतियां, लुक हो सकता है खराब

Updated Sep 14, 2022 | 06:44 IST

Boys Shoes Style: लड़के अक्सर गलत जूतों के चुनाव की वजह से अपने पूरे लुक को खराब कर लेते हैं। ऐसे में उन्हें अपने लुक को निखारने के लिए अपने आउटफिट के अनुसार जूतों का चुनाव करना चाहिए। इसके लिए आप इस स्टोरी से टिप्स ले सकते हैं।

Loading ...
Different Boys Shoes Style
मुख्य बातें
  • कभी भी लाइट पैंट के साथ न पहनें डार्क शूज
  • हमेशा जूतों के रंग के ही मोजे पहनें
  • जींस के साथ पहनें स्पोर्ट शूज

Boys Shoes Style: आपकी पर्सनैलिटी को निखारने और लुक को कंप्लीट करने के लिए जूते एक अहम भूमिका निभाते हैं। यदि आप सही आउटफिट के साथ सही जूतों का चुनाव करते हैं, तो ये आपकी पर्सनैलिटी को निखार देते हैं। वहीं, यदि आप अच्छे ड्रेसअप के साथ गलत जूतों को चुनते हैं, तो इससे आपकी पूरी पर्सनैलिटी और लुक खराब हो जाता है। इसके साथ ही जूतों का रंग भी आपके लुक में चार-चांद लगाने का काम करता है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं जूतों के चुनाव में कुछ खास ध्यान रखने योग्य बातों और उन गलतियों के बारे में, जो लड़के आमतौर पर करते हैं, तो चलिए जानते हैं-

रंगों का गलत चुनाव

अगर आप किसी बिजनेस मीटिंग या फिर ऑफिस नहीं जा रहे हैं, तो लाइट कलर की पैंट के साथ डार्क कलर के शूज न पहनें। ये आपको पूरी तरह से फॉर्मल लुक देते हैं। कैजुअल लुक के लिए आप स्नीकर्स स्टाइल कर सकते हैं।

Also read: Makeup Hygiene: मेकअप ब्रश के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर हो सकते हैं पिंपल्स, अपनाएं ये तरीका

मैचिंग मोजे

ज्यादातर लड़के ये गलती करते हैं कि किसी भी कलर के जूतों के साथ किसी भी कलर के मोजे पहन लेते हैं। ये देखने में बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में ध्यान रखें कि जूतों के रंग के ही मोजे पहनें। 

बेल्‍ट से मैचिंग जूते

ऑफिस में फॉर्मल लुक से सब पर अपना इंप्रेशन जमाने के लिए आप ये ट्रिक फॉलो कर सकते हैं। दरअसल, शूज के साथ मैचिंग कलर के बेल्ट ही लगाएं, ये आपके लुक को एक सेकंड में निखार देती है। यदि आप ब्लैक शूज पहन रहे हैं, तो ब्लैक बेल्ट लगाएं और ब्राउन शूज के साथ ब्राउन बेल्ट लगाएं।

Also read: Parenting Tips: बच्चों को अजनबियों से ऐसे रखें सुरक्षित, इन टिप्स से समझाएं सही व गलत

जींस के साथ शाइनी शूज

जींस के साथ शाइनी शूज पहनने की गलती कभी न करें। इस तरह के शूज को हमेशा बिजनेस मीटिंग या फिर ऑफिस में फॉर्मल क्लोदिंग के साथ पहनने चाहिए। जींस के साथ आप स्पोर्ट शूज का चुनाव कर सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)