लाइव टीवी

Hair Care Tips: चिपचिपे और पतले बालों को ऐसे दें वॉल्यूम, आपके लुक में लगेंगे चार चांद

Updated Sep 14, 2022 | 07:41 IST

Hair Care Tips: बालों में वॉल्यूम लाना है, तो उसके लिए पार्लर जाकर हजारों रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आप कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं, जिससे बाल कुछ ही सेकंड्स में घने नजर आएंगे।

Loading ...
Hair Care Tips For Volume
मुख्य बातें
  • बालों में वॉल्यूम लाने के लिए लगाएं ड्राई शैंपू
  • बालों को पलटकर करें ब्लो ड्राई
  • बायोटिन शैंपू व कंडीशनर का करें इस्तेमाल

Hair Care Tips: कई बार बालों के चिपचिपे होने से उनमें वॉल्यूम नहीं आ पाता है, जिससे बाल बहुत पतले और खराब दिखते हैं। ऐसे में बालों में वॉल्यूम अप करने के लिए लड़कियां पार्लर में हजारों रुपए खर्च करती हैं। दरअसल, इसके कई कारण होते हैं। कई बार प्रदूषण की वजह से ऐसा होता है, तो कई बार प्रोटीन रहित खाना खाने से बाल खराब होते हैं। बालों की हेल्थ के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी होता है। कई बार सिल्की बालों में भी वॉल्‍यूम लाना मानों असंभव लगता है। हालांकि, कुछ ऐसे हेयर ट्रिक्‍स हैं, जिनकी मदद से आप रेग्‍युलर हेयर स्‍टाइल में कुछ बदलाव लाकर बालों के वॉल्‍यूम को बढा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं-

बालों में वॉल्‍यूम बढाने के लिए करें ये काम

खास शैम्पू और कंडीशनर का करें प्रयोग

बालों में वॉल्यूम बढ़ाने के लिए आप शैंपू और कंडीशनर में बदलाव कर सकती हैं। इसके लिए आप ऐसे शैंपू का इस्‍तेमाल करें, जो पैराबेन फ्री हो। उन शैंपू या कंडीशनर का इस्‍तेमाल करें जिसमें बायोटिन हों। इस तरह के शैंपू से प्रोटीन का निर्माण होता है, जो बालों की नमी को बरकरार रखते हैं और बालों को घना और थिक कर वॉल्यूम अप करते हैं।

Also read: Ayurveda Tips: खाना खाने के बाद क्यों नहीं नहाना चाहिए, आयुर्वेद में बताई गई बीमारियों से बचाने वाली वजह

बालों को पलटकर करें ब्लो ड्राई

बालों को धोने के बाद जब बाल कुछ हद तक सूख जाए, तो बालों को झुककर पलट लें और इसी पो‍जीशन में इन्‍हें ब्लो-ड्राई करें। बीच बीच में बालों को इसी स्थिति में कंघा करें। इससे आपको बालों को बहुत वॉल्यूम मिलेगा।

Also read: Causes of Pimples: सिर्फ यंग ऐज में ही नहीं किसी भी उम्र में हो सकते हैं पिंपल्स, जानें इसकी वजह

ड्राई शैम्पू का करें प्रयोग

अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में जा रही हैं और बालों को वॉल्यूम देना है, तो इसके लिए आप ड्राई शैंपू का इस्तेमाल कर कतती हैं। ड्राई शैंपू के इस्तेमाल से बालों से फ़ौरन ऑइल रिमूव हो जाता है और बाल रिफ्रेश नमजर आते हैं। इसके साथ ही ये बालों में वॉल्यूम और फुलनेस भी ऐड करता है। इससे बाल घने लगते हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)