लाइव टीवी

50 पार कर चुकीं दीपिका च‍िखाल‍िया 40 से कहीं कम की द‍िखती हैं, देखें 'रामायण की सीता' के खास ब्‍यूटी ट‍िप्‍स

Updated Jul 05, 2021 | 15:01 IST

दीपिका चिखलिया हिंदी टेलीविजन की जानी-मानी अभिनेत्री है, जिन्होंने रामानंद सागर के सफल टेलीविजन धारावाहिक रामायण में सीता का किरदार निभाया था। जानें उनके ब्‍यूटी ट‍िप्‍स।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Dipika Chikhlia topiwala
मुख्य बातें
  • दीपिका चिखलिया ने रामानंद सागर के टीवी शो रामायण में सीता का किरदार निभाया था
  • 56 साल के होने के बावजूद दीपिका अपनी उम्र से कहीं कम की लगती हैं
  • देखें अपनी त्‍वचा और बालों का ध्‍यान वह कैसे रखती हैं

Dipika Chikhlia Skincare and Hair Tips: दीपिका चिखलिया एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री है। आपको बता दें, कि दीपिका चिखलिया हिंदी टेलीविज़न शो रामानंद सागर कृत रामायण में सीता के रूप में टेलीविजन पर नजर आई थी। उनका यह किरदार आज भी लोगों के दिलो-दिमाग में बसा हुआ है। दीपिका चिखलिया के फैंस आज भी उन्हें बेहद पसंद करते है। 56 साल के होने के बावजूद दीपिका चिखलिया बेहद खूबसूरत नजर आती है। वह अपने बाल और त्वचा की देखभाल घरेलू तरीके से करती हैं। उनका मानना है कि इन चीजों के इस्तेमाल करने से बाल और त्वचा हमेशा हेल्‍दी बने रह सकते हैं। 

दीपिका चिखलिया का हेयर और स्किन केयर टिप्स

1. फेस टैपिंग करना

यदि आप अपनी त्वचा को बेहद खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं, तो फेस रोल के बजाय फेस पर टैपिंग को जरूर करें। यह करने से आपके ब्लड सरकुलेशन का बहाव सही तरीके से होगा। आपकी त्वचा चमकदार बनी रहेगी और चेहरे ये झुर्र‍ियां भी दूर होंगी। 

2. त्वचा पर फेस स्क्रब का इस्तेमाल करना

यदि आप घर के बने हुए फेस स्क्रब का अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें, तो इससे आपकी त्वचा बेहद खूबसूरत बनी सकती है। स्क्रब बनाने के लिए आप मसूर की दाल, नीम के पत्ते, रवा, चंदन पाउडर और दही का पेस्ट बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें, कि यह स्क्रब आप अपने चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इन स्क्रब की मदद से आपकी त्वचा हमेशा सॉफ्ट और चमकदार बनी रहेगी।

3. प्याज का रस और मेथी के दाने का इस्तेमाल करना

बारिश के मौसम में अक्सर बाल झड़ने शुरू हो जाते है। जिसकी वजह से हमारे बाल बेहद पतले हो जाते है। ऐसे में यदि आप अपने बालों पर प्याज का रस और मेथी के दाने का पेस्ट अपने बालों की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर छोड़ दे और सूखने के बाद शैंपू कर लें, तो आपके बाल बारिश के मौसम में  झड़ने तो बंद हो ही जाएंगे साथ ही साथ बेहद घने और सिल्की भी नजर आने लगेंगे।