लाइव टीवी

Homemade Wax: शरीर में अनचाहे बालों को चीनी की मदद से करें साफ, जानिए क्या है इस्तेमाल का तरीका

Updated Aug 22, 2022 | 17:07 IST

Homemade Sugar Wax: शरीर व चेहरे के अनचाहे बाल से हर कोई छुटकारा पाना चाहता है। इसके लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाकर पैसे तो खर्च करती ही है, साथ में इन प्रोडक्ट से कई तरह के साइड इफेक्ट भी शरीर में देखने को मिलते हैं। ऐसे में घर पर ही चीनी की मदद से होममेड वैक्स बनाकर अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Homemade Wax For Unwanted Hairs
मुख्य बातें
  • हर कोई इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहता है।
  • अनचाहे बालों को हटाने के लिए यह तरीका काफी रिस्की है
  • शरीर मेंकुछ जगह बाल खूबसूरती पर दाग साबित होते हैं

Homemade Hair Removal Wax: साफ और निखरी त्वचा हर कोई पाना चाहता है, क्योंकि खूबसूरती हर किसी के लिए मायने रखती है। महिला हो या पुरुष हर कोई अपने चेहरे का खास ख्याल रखता है, लेकिन कई बार चेहरे व शरीर के कई हिस्से में अनचाहे बाल पूरी खूबसूरती को खराब कर देते हैं। हर कोई इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहता है। इसके लिए महिलाएं थ्रेडिंग, वैक्सीन व ब्लीज करवाती हैं।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए यह तरीका काफी रिस्की है। कई बार इसके साइड इफेक्ट भी हो जाते हैं तो कई बार भयानक दर्द से भी गुजरना पड़ता है। इसके चलते स्किन कमजोर हो जाती है। शरीर में बाल होना यह आम बात है, लेकिन कुछ जगह बाल खूबसूरती पर दाग साबित होते हैं। अगर आप भी अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो घरेलू होममेड वैक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। होममेड वैक्स से कोई साइड इफेक्ट जैसे जलन व दर्द भी नहीं होगा। आइए जानते हैं होममेड हेयर रिमूवल वैक्स को बनाने व इस्तेमाल करने का तरीका।

Also Read- Parenting Tips: बच्चों को स्कूल जाने से पहले इस नाश्ता करने के लिए कैसे मनाएं, खुशी- खुशी करेंगे ब्रेकफास्ट

नहीं होता कोई साइड इफेक्ट
यह होममेड वैक्स चीनी से बनकर तैयार होता है। यह सेंसिटिव स्किन के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है। इससे न कोई साइड इफेक्ट होगा और न ही स्किन कमजोर होगी। यह एक प्राकृतिक और आसान तरीका है। यह त्वचा से अनचाहे बाल हटाता है। इससे किसी प्रकार का दर्द  नहीं होता है। यह होममेड वैक्स चीनी व नींबू के रस से तैयार होता है। इसके इस्तेमाल से त्वचा में निखार आता है।

Also Read- Recipe Tips: मैगी से बना ऐसा चटपटा नाश्ता आपने पहले कभी नहीं खाया होगा, जानें इसकी रेसिपी

ऐसे करें इस्तेमाल
चीनी से बने होममेड वैक्स बनाने के लिए चीनी और नींबू के रस को निचोड़ लें। इसमें पानी मिलाकर इसे अच्छी तरह मिक्स करें। इसे तब तक अच्छे से मिक्स करें जब तक गाढ़ा पेस्ट न बन जाएं।

कुछ मिनट बाद के लिए इसे किनारे रख दें। फिर चम्मच या स्टिक से बालों की ग्रोथ के विपरीत तरफ लगाएं। कुछ देर सूखने के बाद धीरे धीरे हाथों से हटाएं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)