लाइव टीवी

Fathers Day Gift Ideas: फादर्स डे पर अपने पिता को इस तरह महसूस कराएं 'खास'

Updated Jun 16, 2020 | 13:56 IST

Fathers Day 2020: हर साल जून के महीने के तीसरे रविवार को दुनियाभर में फादर्स डे मना जाता है। अगर आप अपने पिता को इस दिन स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो आप उन्हें उनकी पसंद का गिफ्ट सरप्राइज के तौर पर दे सकते है

Loading ...
फादर्स डे गिफ्ट आइडिया (Source: Pixabay)
मुख्य बातें
  • फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है
  • इस साल 21 जून को दुनियाभर में फादर्स डे मनाया जाएगा
  • फादर्स डे के अवसर पर अपने पिता को आप यूनिक गिफ्ट देकर उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं

हर साल जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। हर साल की तरह इस साल 21 जून को फादर्स डे मनाया जाएगा। कुछ बच्चे इस दिन अपने पिता को उपहार देते हैं और कुछ तरह-तरह की चीजें कर उनका दिन स्पेशल बनाते हैं। 

पहले यह केवल विदेशों में मनाया जाता था लेकिन अब यह लगभग हर जगह मनाया जाता है। कोई इस दिन अपने पिता को हैप्पी फादर्स डे कहकर उन्हें विश करते हैं तो कोई सोशल मीडिया पर अपने पिता के लिए खास पोस्ट लिख कर उन्हें स्पेशल फील करवाता है।

कोई उनकी पसंद का सामान सरप्राइज गिफ्ट के तौर पर देता है और उन्हें खुशियां देता है। हालांकि दुनिया में कोई ऐसा गिफ्ट नहीं है जो पिता के द्वारा आपके ऊपर किए गए एहसानों का 1 पर्सेंट भी चुकाता हो। लेकिन इसके बावजूद अगर आप उन्हें कुछ गिफ्ट देना ही चाहते हैं तो आपके लिए कुछ आइडिया लेकर आए हैं-

शेविंग किट

अगर आप अपने पिता को हमेशा स्मार्ट और यंग देखना चाहते हैं तो आप अपने पिता को लेटेस्ट क्रीम और इक्विपमेंट से भरा हुआ शेविंग किट देंगे। इसके साथ ही आप उनके नाम एक अच्छा सा कोट लिखकर या अपनी फीलिंग्स को लिखकर भी उन्हें दे सकते हैं। आपके पिता आपकी तरफ से मिला हुआ ये गिफ्ट देखकर वाकई में काफी खुश हो जाएंगे।

म्यूजिक सेट

अगर आपके पिता पुराने म्युजिक व गानों के शौकीन हैं तो आपके लिए ये बढ़िया मौका है। आप उन्हें कारवां का रेडियो सेट दे सकते हैं जिसमें 5000 पुराने व सदाबहार गानों का स्टॉक होता है। आपके पिता अपनी पसंदीदा चीज पाकर खुशी से फूले नहीं समाएंगे।

शूज

अगर आपको लगता है कि आपके पिता को लेटेस्ट ब्रांड न्यू शूज की जरूरत है तो आप उन्हें अपनी पसंद के नए डिजाइन वाले शूज के जोड़े खरीद कर गिफ्ट में दे सकते हैं। शूज से किसी भी इंसान की पर्सनैलिटी और भी बढ़ जाती है और आपके पिता भी ये पाकर बेहद खुश हो जाएंगे।

पर्स बेल्ट

एक बढ़िया सा वॉलेट (पर्स) और बेल्ट भी किसी व्यक्ति की पर्सनैलिटी में निखार लाता है। इसलिए आप भी अपने पिता की पर्सनैलिटी एडवांस बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें लेटेस्ट डिजाइन व ब्रांड की वॉलेट व बेल्ट गिफ्ट में दे सकते हैं।