लाइव टीवी

Grooming Tips for Women: महिलाओं की पर्सनैलिटी को निखारने में काम आएंगे ये ग्रूमिंग टिप्स

Updated Sep 07, 2022 | 22:56 IST

Grooming Tips for Women: महिलाएं अपने लुक्स को लेकर बहुत सजग रहती हैं। हालांकि, अगर कुछ खास टिप्स को फॉलो किया जाए, तो इससे आपकी पर्सनैलिटी में चार-चांद लग सकते हैं। इसके लिए आप इन ग्रुमिंग टिप्स को फॉलो कर सकते हैं, इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। 

Loading ...
Grooming Tips for Women
मुख्य बातें
  • बॉडी शेप के अनुसार चुनें कपड़े
  • त्वचा का रखें खास ख्याल
  • हेयर स्टाइल पर भी ध्यान देना है जरूरी 

Grooming Tips for Women: हर किसी को हर जगह सुंदर और आकर्षक दिखने की चाह होती है। बात चाहे ऑफिस की हो या फिर घर की, हर कोई अपने लुक्स और पर्सनैलिटी  से लोगों को इंप्रेस कर देना चाहता है। बात जब महिलाओं की, तो वो अपने लुक्स और व्यक्तित्व को लेकर काफी सजग रहती हैं और ये तो सभी जानते हैं कि यदि आप अच्छे दिखते हैं, तो उससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है। तो चलिए आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ग्रुमिंग टिप्स के बारे में, जिनसे आप अपनी पर्सनैलिटी में चार-चांद लगा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

स्किन का रखें ध्यान

सबसे पहले लोगों की नजर आपके चेहरे पर जाती है। ऐसे में अपनी त्वचा की जरूरत कको समझें और उसकी देखभाल करें। यदि आपकी स्किन ग्लोइंग और हेल्दी रहेगी, तो उससे आपकी पूरी पर्सनैलिटी बेहतर लगेगी। इसके लिए आप हल्दी, बेसन, गुलाबजल और एलोवेरा जेल से बने घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

Also Read: Ganpati Visrjan 2022: गणपति बप्पा के विसर्जन में दिखना है सबसे अलग? तो ट्राई करें शिल्पा शेट्टी का ये मराठी लुक

हेयर केयर का रखें ध्यान

आपके लुक को निखारने और उसे आकर्षक बनाने में आपके बाल भी अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में आप अपने बालों का भी ध्यान रखें। इसके लिए आप एक महीने में एक बार पार्लर जरूर जाएं और हेयर ट्रीटमेंट कराएं।

लाइट मेकअप

एपने लुक को आकर्षक बनाने के लिए आप हल्का मेकअप भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे चेहरे पर एक नई फ्रेशनेस का एहसास होता है और आपकी पर्सनैलिटी निखरकर सामने आती है।

बॉडी ओडोर का ध्यान दें

लुक्स का ध्यान रखने के साथ-साथ बॉडी ओडोर का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। दरअसल, अगर आप लोगों के बीच में हैं और आप में से पसीने की दुर्गंध आ रही है, तो इससे लोगों पर आपका गलत इंप्रेशन पड़ता है। इसलिए आप किसी अच्छे और लाइट डियो का इस्तेमाल करें। 

Also Read: Hair Extension: कितना सेफ है हेयर एक्सटेंशन, जानिए ए टू जेड तक सभी जरूरी बातें

सोच-समझकर करें कपड़ों का चयन 

कहते हैं इंसान की पहचान उसके कपड़ों से होती है। काफी हद तक ये बात सही भी है, क्योंकि अनजान लोगों से जब आप पहली बार मिलते हैं, तो आपकी ड्रेसिंग सेंस का उन पर एक खास इंप्रेशन पड़ता है। ऐसे में अपनी पर्सनैलिटी को बेहतर बनाने के लिए अपनी बॉडी शेप के अनुसार ड्रेस का चुनाव करें, साथ ही ऐसे कपड़े खरीदें, जिनमें आप कंफर्टेबर रहें। साथ ही ध्यान रखें कि आपके कपड़े प्रेस किए हुए हो और एकदम साफ हो। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)