लाइव टीवी

Mother's day: मां के लिए खास दिन, अपनी मां की ख्वाहिशों को दीजिए नया आसमां, ये रहे यूनिक तरीके

Updated May 06, 2022 | 21:07 IST

Mother's Day Special: मई के दूसरे रविवार को दुनिया में मदर्स डे मनाया जाता है। आपकी मां, आई यानी कि मम्मी को उनकी अहमियत बताने का खास दिन। यूं तो भारत मातृ शक्ति को प्रणाम करने वाला देश रहा है लेकिन फिर भी बिजी लाइफ में मां को स्पेशल फील करवाने के लिए ये दिन खास है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मदर्स डे पर रखें मां को खुश
मुख्य बातें
  • मां को बताएं घर में उनकी अहमियत
  • बिजी लाइफ में मां को कराएं स्पेशल फील
  • जानिए अपनी मां के बेमिसाल हुनर

Mother's Day Special: आपकी मां पूरा घर संभालती हैं, आपकी देखभाल, घर का काम, कुछ मांए दफ्तर भी संभालती है। ऐसे ही आपने अपनी मां को सब कुछ संभालते देखा होगा। ऐसे में आप भूल गए होंगे कि मां भी कभी किसी की बेटी थी, उसकी कुछ ख्वाहिशें थी जिन्हें उन्होंने घर के कामकाज के चलते भूल जाना सही समझा होगा। मां तो आपके मन की सारी बात जानती है। इस बार मौका है आपके लिए। आप अपने मां के मन की बात जानिए। उनकी स्पेशल फीलिंग को पहचानिए।

उनके पुराने शौक, ख्वाहिशें, सपने, सब कुछ झाड़ पोंछ कर बाहर निकालिए और भर दीजिए रंग। जी हां, इस बार मदर्स डे पर अपनी मां के शौक और हुनर को बाहर निकालिए। आप देखेंगे कि आपकी मां के हुनर और शौक बेमिसाल हैं। 

पढ़ें- इस वर्ष कब मनाया जाएगा मदर्स डे, जानें क्यों मनाते हैं यह दिन और क्या है इसका इतिहास 

अपनी मां के हुनर को पहचानें

अगर आपकी मां अच्छा गाती थी, तो माइक्रोफोन औऱ रिकॉर्डल लाकर दीजिए। वो खाली वक्त में अपनी आवाज को निखारेंगी औऱ हो सकता है कि अगले साल के मदर्स डे पर वो आपके लिए एक स्पेशल गाना तैयार कर लें। अधिकतर माएं किचन में लगी रहती हैं लेकिन कुछ खास पकाने का शौक पूरा नहीं हो पाता। आपकी मां को खास चीजें पकाने का शौक है तो उनके नाम का यूट्यूब चैनल खोलिए और हर संडे को उनकी कुकिंग का एक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट कर दीजिए। 

समझें अपनी मां की खुशियां

मां को गार्डनिंग का शौक है तो नए-नए पौधे लाकर दीजिए। उनकी जिंदगी में हरियाली आएगी और आपकी आंखों में खुशी। आप चाहें तो उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉम पर गार्डनिंग के कई ग्रुप में एड कर सकते है। अगर आपकी मम्मी बहुत ज्यादा काम करती हैं औऱ उन्हें आराम का वक्त नहीं मिलता तो बिना कहे उनके लिए किसी खास शो या इवेंट के टिकट बुक कीजिए। किटी पार्टी का सदस्य बनवा दीजिए। वो इन पलों को जमकर इन्जॉय करेंगी।