लाइव टीवी

Tips For Pink Lips: गुलाबी और मुलायम होंठ पाने के लिए करें ये उपाय, फटे होंठों की समस्या होगी दूर

Updated Jul 11, 2022 | 21:12 IST

Tips For Pink Lips: गुलाबी होंठ चेहरे की सुंदरता में चार-चांद लगा देते हैं। ऐसे में होंठों की देखभाल करना और उन्हें मुलायम व गुलाबी बनाये रखना एक चुनौती होती है। ऐसे में कुछ उपाय करके गुलाबी  और मुलायम होंठ पाए जा सकते हैं। 

Loading ...
Pink Lips
मुख्य बातें
  • मुलायम होंठों के लिए लगाएं शहद
  • चीनी के स्क्रब से होंठ बनेंगे गुलाबी
  • होंठों को फटने से बचाने के लिए पिएं पर्याप्त पानी

Tips For Pink Lips: चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में गुलाबी होंठ अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में यदि आपके होंठ किसी वजह से काले पड़ गए हैं, तो आप इनकी रंगत को छिपाने के लिए लिपस्टिक तो लगा सकती हैं, लेकिन ये कोई परमानेंट इलाज नहीं है। ऐसे में कुछ घरेलू और आसान से उपाय किए जा सकते हैं, जिनसे आप आपने होंठों की रंगत को निखार सकते हैं। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ट्रीटमेंट्स के बारे में जो आप घर पर ही कर सकते हैं, साथ ही ये बहुत आसान हैं, जिनसे आपके होंठ नेचुरली गुलाबी हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

गुलाबी और मुलायम होंठ चाहते हैं, तो रोज करें ये उपाय

होंठों पर लगाएं मॉइश्चराइजर

होंठों को सोफ्ट और गुलाबी बनाए रखने के लिए होंठों के पोषण का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में आप किसी मॉश्चराइजिंग क्रीम से होंठों की मालिश कर सकती हैं या फिर होंठों की किसी क्रीम को लगा सकती हैं, ताकि होंठों की नमी बनी रहे। 

Also Read: Dark Circle Problem आंखों के काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये घरेलू उपाय, जल्द दिखेगा असर

भरपूर मात्रा में पिएं पानी

होंठों के फटने की वजह होती हैं शरीर में पानी की कमी का होना। ऐसे में फटे होंठों की समस्या से बचने के लिए दिनभर में 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं, इससे होठों की स्किन सॉफ्ट और हाइड्रेटेड रहेंगी। इसके साथ ही इससे होंठों की रंगत को निखारने में भी बहुत मदद मिलती है। 

Also Read:Turmeric Face Pack गर्मियों में सनटैन को दूर कर रंगत निखारने में मददगार है हल्दी का फेसपैक, ऐसे करें तैयार

शहद या चीनी से करें स्क्रब

फटे होंठों की डेड स्किन को निकालने के लिए स्क्रब करना बहुत फायदेमंद रहता है। इसके लिए सप्ताह में 2 या 3 बार चीनी से होंठों का स्क्रब करें। आप चाहें तो चीनी में बादाम का तेल भी मिला सकते हैं। अब धीरे-धीरे चीनी से होंठों पर मसाज करें। इससे होंठों की जो भी डेड स्किन होती है, वो सब निकल जाती है, साथ ही होंठों की रंगत भी गुलाबी होती है। इसके अलावा आप शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)