लाइव टीवी

february born personality: रोमांट‍िक ही नहीं ऐसे भी होते हैं फरवरी माह में जन्मे लोग, ये है उनका लकी कलर

Updated Feb 01, 2022 | 11:17 IST

How are people Born in February: प्‍यार के महीने फरवरी में जन्‍मे लोग रोमांट‍िक माने जाते हैं। हालांक‍ि उनकी पर्सनैल‍िटी में और भी छ‍िपी बातें होती हैं। जानें फरवरी में पैदा होने वाले लोगों का स्‍वभाव, व्‍यवहार कैसा होता है।

Loading ...
personality traits of february born
मुख्य बातें
  • फरवरी में जन्मे जातक होते हैं रोमांटिक
  • जिद्दी और दबंग स्वभाव के होते हैं इस माह के लोग
  • काफी रचनात्मक और ईमानदार होते हैं ये लोग

February born Personality traits: फरवरी को प्यार का महीना माना जाता है। इस माह में जन्मे लोग काफी रोमांटिक होते हैं। उनमें गजब का आकर्षण होती है। यदि आप इस माह के पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने वाले हैं या बढ़ाने की सोच रहे है, तो यह आर्टिकल आपकी बहुत मदद कर सकता है। इस आर्टिकल के जरिए आप इस माह के लोगों का व्यक्तित्व और इनका फेवरेट कलर आसानी से जान सकते हैं। 

Traits of February born, फरवरी माह में जन्मे लोगों का स्वभाव

1. रचनात्मक और ईमानदार होते हैं 1 से 10 फरवरी के बीच जन्मे लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 से 10 फरवरी के बीच जन्मे लोग बहुत ही ईमानदार और रचनात्मक होते हैं। उनकी यह अदा लोगों को दीवाना बना देती है। शिक्षा के क्षेत्र में भी वह काफी तरक्की करते है। संकट के समय में भी यह लोग निष्पक्ष तरीके से परिस्थिति का विश्लेषण कर उस समस्या का समाधान ढूंढते हैं।

golgappe par shayari: गोलगप्पे पर शायरी, देखें पानी पूरी पर फनी स्‍टेटस

2. आवेगी और रोमांटिक होते हैं 11 से 20 फरवरी के बीच जन्मे लोग

11 से 20 फरवरी के बीच जन्मे लोग में आकर्षिण करने की अद्भुत शक्ति होती है। ऐसे लोग को रिश्ते में रहना काफी पसंद होता है। यह काफी रोमांटिक नेचर के होते है। यह लोग गलतियों को कभी स्वीकार नहीं करते है।

नाखून आपको धोखा खाने से कैसे बचा सकते हैं

3. दबंग और बुद्धिमान होते हैं 21 से 29 फरवरी के बीच जन्मे लोग

 21 से 29 फरवरी के बीच जन्मे लोग काफी जिद्दी और दबंग होते हैं। ऐसे लोगों के साथ रहना काफी मुश्किल होता है। ये बहुत रोमांटिक होते है। यह निस्वार्थ ज्ञान में भी विश्वास रखते है। ये लोग काफी जिज्ञासु होते है। इन लोगों को प्रकृति से जुड़े रहना काफी पसंद होता है। यह अपनी छठी ज्ञानेंद्रियों पर काफी भरोसा विश्वास करते है। ये लोग किसी के मन को बड़ी आसानी से पढ़ लेते है।

क्‍या सच में बेवफा होती हैं इन 5 राश‍ियों की मह‍िलाएं

lucky color for february born, फरवरी में जन्मे लोगों का लकी कलर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फरवरी माह में जन्मे लोगों का लकी कलर काला, नीला और इंड‍िगो हैं। यदि आप फरवरी माह के है, तो आपके लिए पन्ना और नीलम भाग्यशाली रत्न हैं।

फरवरी माह में जन्मी खास हस्तियां

स्टीव जॉब्स, अभिषेक बच्चन, शाहिद कपूर, मधुबाला, आशुतोष गोवारिकर, पूजा भट्ट, भाग्यश्री, सान्या मल्होत्रा, प्रकाश झा और रवि कुमार विश्वास।