लाइव टीवी

Raw Milk for Skin: मीरा राजपूत की चमकती स्कीन का राज है कच्चा दूध, आप भी ऐसे करें इस्तेमाल

Updated Jul 20, 2022 | 06:15 IST

Raw Milk for Skin: एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं, जिसके मुताबिक कच्चा दूध त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। दरअसल, कच्चे दूध के इस्तेमाल से त्वचा ग्लोइंग और हेल्दी बनती है। 

Loading ...
Raw Milk
मुख्य बातें
  • बढ़ती उम्र के असर को कम करे कच्चा दूध
  • कच्चे दूध के इस्तेमाल से त्वचा में लाएं निखार
  • त्वचा के लिए क्लींजर का काम करता है कच्चा दूध

Raw Milk for Skin: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत एक एक्टिव सोशल मीडिया यूजर हैं। वह अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस के टिप्स शेयर करती रहती हैं। इसके साथ ही वह अपने फोटोज, वीडियोज भी शेयर करती हैं। मीरा अपनी ब्यूटी का बहुत ख्याल रखती हैं, स्किन केयर से लेकर हेयर केयर तक, वह अक्सर अपने ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं। क्या आप जानते हैं कि चमकती-दमकती स्किन का राज क्या है? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बता देते हैं मीरा राजपूत की ग्लोइंग स्किन का राज, जो चलिए जानते हैं-

मीरा राजपूत हेल्दी स्किन के लिए लगाती हैं कच्चा दूध

कच्चे दूध से स्किन को करती हैं एक्सफोलिएट

मीरा अपनी स्किन की देखभाल के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करती हैं। दरअसल, कच्चा दूध त्वचा के लिए हेल्दी होता है। यह स्किन को रिजूवनेट करने के साथ ही एक्सफोलिएट भी करता है। इसके साथ ही दूध के इस्तेमाल से त्वचा पर जमी डेड स्किन सेल्स भी हटते हैं और टैनिंग दूर होती है।

Also Read: Pre Bridal Tips शादी वाले दिन पाना चाहते हैं चेहरे पर निखार, तो एक महीने पहले करें इन घरेलू उपायों को ट्राई

कच्चा दूध क्लिंजर का करे काम

कच्चा दूध क्लींजर का काम भी करता है। दरअसल, दूध में कई तरह के विटामिन्स, जैसे विटामिन ए, डी, ई, के मौजूद होते हैं, जो स्किन को हेल्दी रखने के लिए जरूरी होते हैं। ये स्किन के लिए क्लींजर की तरह काम करता है। इसके साथ ही इससे त्वचा जवां और निखरी नजर आती है। 

एंटी-एजिंग होता है कच्चा दूध

बढ़ती उम्र के असर को कम करने के लिए भी कच्चा दूध बहुत फायदेमंद होता है। दरअसल, जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, वैसे-वैसे चेहरे पर झाइयां, पिग्मेंटेशन और बुढ़ापे के लक्षण नजर आने लगे हैं, ऐसे में चेहरे पर कच्चे दूध से बना फेसपैक या मास्क लगाना चाहिए। जिससे इस तरह की सभी समस्याएं दूर होने लगती हैं।  

Also Read: Sawan Mehendi Designs साज-श्रृंगार के साथ सावन में अपने हाथों पर रचाएं खूबसूरत मेहंदी, देखें लेटेस्ट डिजाइंस 

स्किन को बनाएं चमकदार

त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए भी कच्चा दूध बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए रोजाना चेहरे पर कच्चे दूध को लगाएं, इससे आपकी त्वचा हेल्दी और ग्लोइंग नजर आएगी। साथ ही चेहरा चमक उठेगा। दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप दूध में शहद को मिलाकर लगा सकती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)