लाइव टीवी

Curly Hair Tips: अगर नित्या मेनन की तरह आपके भी हैं कर्ली हेयर, तो इस तरह से करें उनकी केयर

Updated Aug 02, 2022 | 06:17 IST

Best Tips To Care Curly hair: आजकल कर्ली बाल व स्ट्रेट दोनों बालों का फैशन है। कुछ लोगों को साउथ एक्ट्रेस नित्या मेनन की तरह कर्ली हेयर बेहद पसंद आते हैं, लेकिन इस तरह के बालों के लिए देखभाल की खास जरूरत होती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Curly Hair Tips
मुख्य बातें
  • कुछ लोगों को नित्या मेनन के कर्ली हेयर बेहद पसंद आते हैं
  • आजकल कर्ली हेयर व स्ट्रेट हेयर दोनों बालों का फैशन हैं
  • कुछ लोगों को स्ट्रेट हेयर पसंद आते हैं, तो कुछ लोगों को नित्या मेनन की तरह कर्ली हेयर पसंद आते हैं

Kangana Ranaut Curly Hair Tips: साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस नित्या मेनन अपनी बेहतरीन एक्टिंग से हर किसी के दिल में राज करती हैं। वहीं उनकी खूबसूरती के भी लाखों दीवाने हैं। कुछ लोगों को नित्या मेनन के कर्ली हेयर बेहद पसंद आते हैं। आजकल कर्ली हेयर व स्ट्रेट हेयर दोनों बालों का फैशन हैं। कुछ लोगों को स्ट्रेट हेयर पसंद आते हैं, तो कुछ लोगों को नित्या मेनन की तरह कर्ली हेयर पसंद आते हैं। बालों को कर्ली करना बेहद आसान है, लेकिन उनकी देखभाल करना बेहद मुश्किल होता है। अगर आपके पहले सी ही कर्ली हेयर हैं तो उनकी खास देखभाल की जरूरत होती है। आइए जानते हैं कर्ली हेयर की देखभाल किस तरह से किया जाना चाहिए, ताकि बाल हमेशा शाइनिंग रहें।

Also Read- Silver Jewelry Tips: काली पड़ी चांदी की अंगूठी को इन तरीकों से करें चुटकियों में साफ, जानिए आसान तरीका

हफ्ते में दो बार ही करें शैंपू

कर्ली हेयर की देखभाल करना बेहद मुश्किल होता है, क्योंकि वह बहुत जल्दी ड्राई हो जाते हैं। अगर आपके बाल कर्ली है और ड्राई है तो ज्यादा शैंपू करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ज्यादा शैंपू करने से बाल और ड्राई हो जाते हैं। कर्ली हेयर वालों को अपने बालों में हफ्ते में दो बार ही शैंपू करना चाहिए ज्यादा शैंपू करने से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं।

कंडीशनर का जरूर करें इस्तेमाल

कर्ली बालों में नमी बनाएं रखने के लिए शैंपू करने के बाद बालों में कंडीशनर जरूर लगाएं। कंडीशनर लगाने से बाल उलझेंगे नहीं। आप चाहे तो बालों के सूखने के बाद हल्का नारियल का तेल लगा सकती हैं। इसके अलावा कंघी करते वक्त पतले दांत वाली कंघी का इस्तेमाल बिल्कुल न करें। जिस कंघी के दांत बड़े हो उसी कंघी का इस्तेमाल बालों में करना चाहिए।

Also Read- Gardening Tips: घर पर ही इस तरह उगाइए भिंडी, चंद दिनों में हो जाएगी तैयार

इस तेल का करें इस्तेमाल

कर्ली बालों पर ग्लेज़ी जेल का इस्तेमाल करें। यह जेल कर्ल पैटर्न को बढ़ाने और बालों में नमी बनाएं रखने के लिए बेहद अच्छी होती है। इसके अलावा कर्ली हेयर पर शिया बटर और तिल के तेल जैसे नैचुरल ऑयल का इस्तेमाल करें।