लाइव टीवी

International Women's day: वीमेंस डे पर अकेले हैं तो ना हों परेशान, इन खास तरीकों से अकेले सेलिब्रेट करें ये दिन

Updated Mar 08, 2022 | 12:08 IST

International Women's day: आठ मार्च को इंटरनेशनल वीमेंस डे यानी महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस वीमेंस डे आप अगर अकेली हैं तो भी सेलिब्रेशन कर सकती हैं। ऐसे कई खास तरीके हैं जिनके जरिए आप अपना इस साल का महिला दिवस अकेले रहकर भी हमेशा के लिए  यादगार बना सकती हैं।

Loading ...
वीमेंस डे पर अकेली हैं तो कुछ खास तरीकों से करें सेलिब्रेट
मुख्य बातें
  • आठ मार्च को करें अंतराष्ट्रीय महिला दिवस सेलिब्रेट
  • वीमेंस डे पर अकेली हैं तो कुछ खास तरीकों से करें सेलिब्रेट
  • अकेले रहकर खुद को दें टाइम, पसंद के करें काम

International Women's day: दुनियाभर में आठ मार्च को International Women day यानी अंतराष्ट्रीय महिला दिवस सेलिब्रेट किया जाता है। वीमेंस डे का सेलिब्रेशन अलग-अलग अंदाज में किया जाता है। कहीं लोग पार्टी रखते हैं तो कहीं महिलाओं का ग्रुप आउटिंग पर निकलता है। कई महिलाएं घर पर किटी पार्टी करती हैं और महिला दिवस को एंजॉय करती हैं। अगर आप इस वीमेंस डे पर अकेली हैं तो भी कुछ खास तरीकों के जरिए इंटरनेशनल वीमेंस डे 2022 को यादगार बना सकती हैं।

Also Read: मदर इंडिया, चक दे इंडिया से पिंक तक, हर महिला जरूर देखें ये पांच फिल्में

अकेले घूमने निकलें, मजा आ जाएगा

यूं तो इंसानों को ऐसी आदत होती है कि हर जगह कोई ना कोई उनके साथ हो, यानी वे पूरी तरह अकेले न रहें। लेकिन कई बार अकेला होना भी आपको पॉजिटिविटी देता है। और जब महिला दिवस जैसा खास मौक हो तो अकेले रहकर आप कई चीजें कर सकते हैं जिससे आपको अंदरूनी खुशी मिले। इसी कड़ी में आप अकेली ही घूमने जा सकती हैं। घर से ज्यादा दूर भी नहीं, आसपास जहां आपको जाना अच्छा लगता हो वहां आप अकेली थोड़ा वक्त गुजार सकती हैं।

घर पर रहना ही तो क्यों ना किताब से दोस्ती करें

अगर आप वीमेंड डे पर अकेली हैं और बाहर जाने का प्लान नहीं कर रही हैं तो मन पसंद या रैंडम कोई किताब पढ़ सकती हैं। इससे आपका वक्त तो अच्छा गुजरेगा ही, किताब पढ़कर किसी तरह की नई कहानी या कोई जानकारी जानना भी आपको पसंद आएगा। भागदौड़ भरी दुनिया से इतर होकर किताब पढ़ने से दिमाग को सुकून मिलेगा वो अलग।

Also Read: 35 के पार महिलाओं को रखना चाहिए अपना खास ध्यान, वरना हो सकती हैं ये समस्याएं
 

OTT का भी जमाना है, देख डालिए फेवरेट फिल्म

चलचित्र यानी सिनेमा भी मनोरंजन और अकेले समय बिताने का अच्छा जरिया है। आजकल एक से एक फिल्म ओटीटी पर आपके फोन में उपलब्ध हैं। इसलिए अगर अकेली हैं वीमेंस डे पर कोई अपनी फेवरेट फिल्म देखकर महिला दिवस का आनंद लिया जा सकता है। मन को तरोताजा करने के लिए आप कॉमेडी कंटेंट को भी देख सकती हैं। ऐसे करने से अकेले भी वीमेंस डे को अच्छे से एंजॉय कर पाएंगी।