लाइव टीवी

Shirt Styling Tips: ऑफिस की शर्ट-ट्राउजर को पार्टी में कैसे करें कैरी, जानें स्टाइलिंग टिप्स

Updated Mar 09, 2022 | 15:32 IST

Shirt Styling Tips: ऑफिस के बाद आफ्टर वर्क पार्टी का प्लान हैं और कपड़े आपने फॉर्मल लुक के पहने हैं तो चिंता ना करें। ऐसी कुछ स्टाइलिंग टिप्स हम आपको बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप ऑफिस की शर्ट-ट्राउजर को आफ्टर वर्क पार्टी में कैरी कर सकते हैं।

Loading ...
स्टाइलिंग टिप्स से फॉर्मल लुक को बदलें कैजुअल में
मुख्य बातें
  • फॉर्मल लुक के कपड़े भी पार्टी में कर सकते हैं कैरी
  • स्टाइलिंग टिप्स से फॉर्मल लुक को बदलें कैजुअल में
  • शर्ट पहनने में करें थोड़ा स्टाइल चेंज 

Shirt Styling Tips: ऑफिस के दोस्तों के साथ ग्रुप पार्टी करना या कहीं आउटिंग पर जाना किसे पसंद नहीं। कई बार ऑफिस में बैठे-बैठे छोटी-छोटी पार्टी प्लान हो जाती हैं और शाम होते ही सीधा ऑफिस से पार्टी के लिए निकल जाते हैं। ऐसे में कई बार अपने कपड़ों को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं क्योंकि ऑफिस में पहने फॉर्मल टाइप शर्ट और ट्राउजर में आप कहीं पार्टी में कैसे जा सकते हैं और जा भी रहे हैं कि क्या इस तरह का ड्रेसिंग आफ्टर वर्क पार्टी में सूट करेगा भी या नहीं। अगर ऐसी सिचुएशन आपके साथ भी होती है तो हम आपको कुछ ऐसे स्टाइलिंग टिप्स बताएंगे जिसमें ऑफिस की शर्ट-ट्राउजर भी पार्टी के लिए परफेक्ट बन जाएगी। 

शर्ट पहनने में थोड़ा स्टाइल चेंज 
ऑफिस जब जाते हैं तो शर्ट हम अपने ट्राउजर में इन करते हैं जिससे वो डिसेंट और ऑफिशियल लुक दे। इसी के साथ-साथ हम शर्ट की स्लीव्स को भी नीचे तक बटन लगाकर रखते हैं। ऐसे में अगर आफ्टर वर्क पार्टी में जा रहे हैं और कपड़े बदलने का समय नहीं है तो थोड़ा सा शर्ट पहनने में स्टाइल का बदलाव आपका काम कर सकता है। करना बस आपको इतना है कि शर्ट को ठीक से इन करके अपनी स्लीव्स को हाफ फोल्ड कर लीजिए। ऐसा करने से आपका ऑफिशियल लुक थोड़ा कैजुअल हो जाएगा और जब आप खुद को शीशे में देखेंगे तो कहीं न कहीं फॉर्मल लुक बदला सा नजर आएगा।

पढ़ें- वीमेंस डे पर अकेले हैं तो ना हों परेशान, इन खास तरीकों से अकेले सेलिब्रेट करें ये दिन

टाई लगाते हैं तो उतार दें 
काफी लोग ऑफिस में शर्ट के साथ टाई भी कैरी करते हैं। ऑफिस के हिसाब से तो ये बढ़िया लगती है लेकिन पार्टी में जाने के लिए थोड़ा लुक बदलना है तो टाई को उतार दें और शर्ट का सबसे पहला बटन खोलकर कॉलर्स को थोड़ा चौड़ा कर लें। इससे भी आपका फॉर्मल लुक एकदम से कैजुअल लगने लगेगा। हालांकि, आपको टाई कैरी ही करनी है तो आप इसे स्टाइल से थोड़ा नीचे करके पहन सकते हैं, वो भी अच्छी लगेगी लेकिन उतारकर ही ज्यादा कैजुअल लुक आएगा। 

पढ़ें- हिमाचल प्रदेश की इन झीलों में छ‍िपे कुदरत के खूबसूरत राज, हर नजारे को देख द‍िल कहेगा- थोड़ी देर और ठहर

ट्राउजर डार्क है तो शर्ट आउट कर लें
ये भी एक अच्छा तरीका है वर्क वियर को कैजुअल करने के लिए। इसके लिए आपको बस अपने ट्राउजर से शर्ट को बाहर निकालनी होगी और स्लीव्स को ऊपर करना होगा। हालांकि, ये ध्यान रखें कि ऐसा करना हो तो आपकी ट्राउजर डार्क और शर्ट लाइट कलर की होनी चाहिए।तभी ये ज्यादा कूल लुक लेगा। इसके साथ ही आपके जूते बिना फीते वाले होने चाहिए। अगर आप फीते वाले जूते कैरी कर रहे हैं तो सिर्फ शर्ट की स्लीव्स को ही हाफ फोल्ड करना ही ठीक है।