लाइव टीवी

Natural beauty tips: मेकअप नहीं, इन 8 कुदरती चीजों से भी म‍िलेंगे ख‍िले-खिले गुलाबी गाल, जानें सीक्रेट्स

Updated May 18, 2021 | 13:31 IST

रोजी चीक्‍स के ल‍िए आपको हमेशा मेकअप करने की जरूरत नहीं है। कुदरती चीजों के साथ ही आपको गुलाबी गाल म‍िल सकते हैं। जानें ये नेचुरल ब्‍यूटी सीक्रेट्स।

Loading ...
tips for rosy cheeks
मुख्य बातें
  • यदि आप दही, हल्दी और बेसन को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, तो गालों पर गुलाबी आभा आएगी
  • चुकंदर खाने और इसका रस लगाने से भी म‍िलेंगे रोजी चीक्‍स
  • यदि आपको किसी प्रकार की स्किन संबंधित समस्या हो, तो इस टिप्स को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श जरूर करें

Tips for Rosy Cheeks: हमेशा मेकअप करना अच्‍छा नहीं होता। स्‍क‍िन को ब्रीद करने के ल‍िए कुदरती चीजों का प्रयोग करना चाह‍िए। ख‍िले खिले गुलाबी गाल पाने हैं तो कुछ नेचुरल ट‍िप्‍स इसमें आपकी मदद कर सकते हैं। जानें इनके बारे में। 

how to get rosy cheeks naturally 

1. चुकंदर का करें इस्तेमाल

चुकंदर में एंटीऑक्सीडेंट काफी मात्रा में पाई जाती है, जो हमारे चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होती है। यदि आप चुकंदर के रस को अपने गालों पर रोज लगाएं, तो आपका चेहरा प्राकृतिक तौर पर गुलाबी हो सकता है।

2. बेसन का करें इस्तेमाल

बेसन हमारे चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यदि आप बेसन, दही को हल्दी के साथ मिलाकर अपने गालों पर रोजाना लगाएं, तो आपका गाल नेचुरल तरीके से लाल हो सकता है।

3. टमाटर का करें इस्तेमाल

यदि आप रोजाना टमाटर का रस पिएं या टमाटर के रस को अपने चेहरे पर लगाएं, तो नेचुरल तरीके से आपका गाल लाल हो सकता है।

4. गुलाब की पंखुड़ियों का करें इस्तेमाल

गुलाब की पंखुड़ियां चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होती है। यदि आप उसकी पंखुड़ियों को मसलकर अपने गालों पर नियमित रूप से लगाएं,  तो आपके गाल टमाटर की तरह लाल हो सकते है।

5. साइडर सिरका का करें इस्तेमाल

साइडर सिरका चेहरे को तरोताजा और जवां रखने में मदद करता है। यदि आप इसे रोजाना अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें, तो आपका गाल नेचुरल तरीके से लाल दिखने लगेगा।

6. संतरे के रस का करें इस्तेमाल

संतरा में विटामिन सी की मात्रा काफी पाई जाती है। आपको बता दें, कि विटामिन सी हमारे चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यदि आप रोजाना संतरे का को पिएं या फिर उसे अपने चेहरे पर लगाएं, तो आपका गाल टमाटर की तरह लाल हो सकता है।

7. विटामिन ई का करे भरपूर सेवा

विटामिन ई हमारी त्वचा को जमा रखने में मदद करता है। यदि आप विटामिन ई का भरपूर सेवन करें, तो आपका चेहरा हमेशा सेब की तरह लाल दिख सकता है।

8. सेब का करें भरपूर इस्तेमाल

सेब सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। आपको बता दें, कि सेब कब्ज की शिकायत को दूर करने में मदद करता है। यदि आप रोजाना सेब खाएं, तो आपका चेहरा हमेशा टमाटर की तरह लाल और खूबसूरत दिख सकता हैं।