लाइव टीवी

Tiger Shroff Body Tips: टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी है बनानी? तो इन आदतों को छोड़ना रहेगा बेहतर

Updated Jul 06, 2022 | 08:36 IST

Body Like Tiger Shroff: आजकल सभी हीरो जैसी बॉडी चाहते हैं, लेकिन जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी परफेक्ट बॉडी नबहीं बन पाती है। ऐसे में आपको कुछ आदतों को बदलने की बहुत जरूरत है। आज इस आर्टिकल में हम आपको उन आदतों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें छोड़कर टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी पा सकते हैं।

Loading ...
Tiger Shroff
मुख्य बातें
  • वर्कआउट के ठीक बाद सलाद खाना है गलत
  • वर्कआउट के बाद प्रोटीन के साथ कार्ब्स लेना भी है जरूरी
  • वर्कआउट के ठीक बाद स्पोर्ट्स ड्रिंक न पिएं

Body Like Tiger Shroff: आजकल फिट और हेल्दी बॉडी तो सबको चाहिए, जिसके लिए वो जिम में खूब पसीना भी बहाते हैं। हालांकि, कई बार लोगों को जिम करने के बाद भी फिट बॉडी नहीं मिल पाती। दरअसल, इसके पीछे आपका डाइट प्लान जिम्मेदार होता है, जिसकी वजह से आपकी पूरी मेहनत बेकार चली जाती है। ऐसे में अगर आप भी अच्छी बॉडी बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको अपनी डाइट में थोड़ा सा बदलाव करना पड़ेगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में, जिन्हें आपको वर्कआउट के तुरंत बाद खानी या पीनी नहीं चाहिए। इससे आपका जिम में बहाया हुआ पसीना वेस्ट हो सकता है। तो चलिए जानते हैं के बारे में-

फिट बॉडी बनाने के लिए इन आदतों को कहना होगा बाय-बाय

Also Read: जान लीजिए करीना कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज , बस फॉलो करें ये 5 टिप्स

वर्कआउट के ठीक बाद सलाद खाना

वैसे, तो सलाद खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, लेकिन वर्कआउट के बाद सलाद खाना सही नहीं है। दरअसल, सलाद में फाइबर भरपूर मात्रा में होता है, जो पचने में ज्यादा समय और ज्यादा ऊर्जा लेता है और एक्सरसाइज के बाद पाचन तंत्र मजबूती से काम नहीं कर पाता है, जिसकी वजह से इसे पचाना मुश्किल हो सकता है।

एक्सरसाइज के बाद ड्रिंक पीना

हेल्थ एक्सपर्ट्स कहते हैं कि एक्सरसाइज करने के तुरंत बाद पानी या किसी तरह की स्पोर्ट्स ड्रिंक नहीं पीनी चाहिए। इसके लिए कुछ समय बाद सिर्फ पानी और हेल्दी खाने से ही जरूरी इलेक्ट्रोलाइट्स की पूर्ति हो जाती है। दरअसल, ज्यादातर स्पोर्ट्स ड्रिंक प्रोसेस्ड शुगर और एडिटिव्स से भरपूर होते हैं, जो सेहत के लिए हानिकारक हो सकते हैं। 

Also Read: टाइगर श्रॉफ की तरह रहना चाहते हैं फिट तो फॉलो करें ये एक्सरसाइज रुटीन

कार्बोहाइड्रेट नहीं खाना

एक्सरसाइज करने के लिए कार्ब्स शरीर के लिए बहुत जरूरी होते हैं। दरअसल, कसरत के बाद प्रोटीन के साथ-साथ कार्ब्स भी जरूरी होते हैं, क्योंकि कार्ब्स शरीर की खोई हुई ऊर्जा को लौटाते हैं। वहीं, कार्ब्स और प्रोटीन मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत करने में मदद करता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)