लाइव टीवी

Zodiac Signs: इन 5 राशियों को होती है जरूरत से ज्यादा खाने की आदत, कुछ भी यमी देखते ही टूट पड़ते हैं प्लेट पर

Updated Jul 06, 2022 | 22:01 IST

अच्छा खाना तो सभी को पसंद होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाना तो कुछ राशियों की कमजोरी होती है। वे अच्छा खाना तो क्या, खाने की कोई भी चीज देखकर खुद पर काबू नहीं कर पाते हैं।

Loading ...
कौन सी राशियां होती हैं खाने की दीवानी

Zodiac Signs traits: डिलीशियस खाना तो हर किसी को पसंद होता है, लेकिन कुछ लोग बहुत ही बड़े फूडी होते हैं। जो हर तरह की क्यूजिन, स्नैक्स, डेजर्ट को बहुत ही शौकिया अंदाज में खाते हैं। हालांकि कई बार इन लोगों का फूड ऑब्सेशन इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि, आपको लगेगा की ये खाना खा रहें हैं या सिर्फ निगल रहें हैं। बिना किसी बैलेंस और प्रॉपर डाइट के इस तरह इम्पल्सिव ढंग से खाना काफी अनहेल्दी हो सकता है।

जानिए खासतौर पर कौन सी ऐसी राशियां हैं जो खाने को लेकर पैशनेट होती हैं 

मेष (Aries) 

जिन लोगों का जोडिएक साइन (Zodiac sign) मेष होता है, वे कुछ भी करने से पहले दो बार नहीं सोचते हैं। ये हर चीज को लेकर इतने  इम्पल्सिव होते हैं कि अगर इनका मिडिल नाम भी इम्पल्सिव रख दिया जाए, तो कुछ गलत नहीं होगा। अब इसी के साथ ये लोग बहुत बड़े फूडी और फनी किस्म के भी होते हैं। बस इन लोगों की एक ही दिक्कत होती है, वो है कि ये किसी भी चीज को थोड़ा रूक के सोचते समझते नहीं है। जो कि कई केसेस में इनके लिए उल्टा पड़ सकता है।

सिंह (Leo)

ये वो लोग होते हैं, जो कहीं और पैसे खर्च करें न करें लेकिन खाने पर हमेशा करेंगे। इनको जब कभी भी कहीं भी अच्छा खाना दिखता है, भले ही वो कितना भी महंगा हो ये बिना ज्यादा सोचे ले लेते हैं। क्योंकि इन्हें अच्छी तरह से पता है कि ये खाने से प्यार करते हैं, और उसी से इन्हें खुशी मिलेगी। ये बहुत फास्ट ईटर होते हैं, जो दूसरे लोगों के साथ अपना खाना शेयर करने में बिल्कुल हिचकिचाते नहीं हैं।

तुला (Libra)

ये जब भी दुखी होते हैं, अकेला फील करते हैं या किसी चीज से निराश होते हैं, इनका फील गुड नुस्खा एक ही है, 'खाना'। इनका कोई एक गो टू/ कम्फर्ट फूड नहीं है इन्हें बस खाना चाहिए। इन्हें कुछ देखते देखते, दोस्तों से बात करते करते मंच करने की आदत और शौक होता है। इन लोगों को मिडनाइट स्नैक्स भी काफी फैसिनेट करते हैं। खाना इनके लिए एक कॉन्सटेंट कम्पैनियन जैसा है।

धनु (Sagittarius)

ये ट्रैवल फ्रीक और फूडी लोगों का बेहतरीन कॉम्बिनेशन होते हैं। जिनको अलग अलग देश, जगहें जाना और वहां के एक्जोटिक तथा यूनिक फूड आइटम्स चखना बहुत पसंद होता है। अगर खाना यूनिक और उनके लिए एक एडवेंचर जैसा है, तो वे बिना दो बार सोचे खाने पर टूट पड़ते हैं।  

मीन (Pisces) 

ये लोग खाने के पीछे अपने दर्द और इमोशन्स को छुपाने की कोशिश करते हैं। और खाना देखकर काफी इम्पल्सिव हो जाते हैं, जब ये दुखी होते हैं डेजर्ट और स्नैक्स को अपना कम्फर्ट जोन मानने लग जाते हैं। जो इनकी हेल्थ के लिए बुरा हो सकता है, क्योंकि जंक और इतना मीठा खाने से मोटापे की दिक्कत हो सकती है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)