लाइव टीवी

Ganpati Visarjan 2022: गणपति बप्पा के विसर्जन में दिखना है सबसे अलग? तो ट्राई करें शिल्पा शेट्टी का ये मराठी लुक

Updated Sep 14, 2022 | 23:27 IST

Ganpati Bappa Visarjan: गणेश उत्सव की शुरुआत गणेश चतुर्थी के साथ हो चुकी है। गणेश चतुर्थी का उत्सव 10 दिनों तक चलता है और दसवें दिन धूमधाम के साथ बप्पा का विसर्जन होता है। इस मौके मौके पर अधिकतर महिलाएं महाराष्ट्रीयन स्टाइल अपनाना पसंद करती हैं। यह लुक बेहद सुंदर लगता है।

Loading ...
गणेश विसर्जन में अपनाएं मराठी लुक
मुख्य बातें
  • 10 दिन तक चलने वाला गणेश उत्सव का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जाता है
  • ढोल नगाड़ों के साथ गणेश चतुर्थी पर लोग बप्पा का स्वागत करते हैं
  • गणेश बप्पा के विसर्जन के खास मौके पर लुक ट्रेडिशनल लुक कैरी करते हैं

Marathi look of Shilpa Shetty: भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश चतुर्थी की शुरुआत हो चुकी है। इस साल हिंदू पंचांग के अनुसार गणेश चतुर्थी का उत्सव 31 अगस्त को शुरू हो चुका है। 10 दिन तक चलने वाला गणेश उत्सव का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जाता है। ढोल नगाड़ों के साथ गणेश चतुर्थी पर लोग बप्पा का स्वागत करते हैं। उनकी विधि विधान से पूजा व अर्चना करते हैं। वहीं दसवें दिन बप्पा का विसर्जन कर देते हैं। लोगों की गणेश बप्पा के प्रति गहरी आस्था होती है। तभी वे इस त्योहार को धूमधाम के साथ मनाते हैं व इस खास मौके पर ट्रेडिशनल लुक कैरी करते हैं। आस्था के साथ ही लोग स्टाइल पर भी बेहद ध्यान देते हैं। ऐसे में अगर आप इस खास मौके पर शिल्पा शेट्टी की मराठी लुक को फॉलो करना चाहते हैं तो ये टिप्स जरूर अपनाएं। 

Also Read- Hair Extension: कितना सेफ है हेयर एक्सटेंशन, जानिए ए टू जेड तक सभी जरूरी बातें

पहने नौवारी साड़ी

शिल्पा शेट्टी गणेश उत्सव का त्योहार काफी धूमधाम के साथ मनाती है। इस खास मौके पर वे पूरा लुक मराठी लुक की तरह रखती हैं। मराठी नथ, मराठी साड़ी में वे काफी गॉर्जियस दिखती हैं। ऐसे में अगर आप गणेश विसर्जन के दौरान मराठी साड़ी पहने तो यह बेहद खूबसूरत लगेगी। इसे नौवारी साड़ी कहते हैं। इस साड़ी को कमर पर लपेट कर सामने की ओर बांध लें और साड़ी को पहनकर पैरों के बीच से निकालकर कमर के साथ डाल लें। अब साड़ी के एक लंबे सिरे को पकड़े और पांच से छह प्लेट बना लें। प्लेट का मुंह बाई ओर होना चाहिए और अब इसका पल्लू बना लें और उसे कमर के पीछे से आगे की ओर निलाकर फिर से सेट कर लें। इस तरह से आप मराठी साड़ी पहनकर उत्सव की रोनक बढ़ा सकते हैं।

Also Read- Kareena Kapoor Eye Makeup Tips: त्योहारों में ट्राई करें करीना कपूर के ये शानदार आई मेकअप लुक, दिखेंगे बेस्ट

मराठी ज्वेलरी से बढ़ाएं त्योहार की शोभा

मराठी लुक बिना ज्वेलरी के अधूरा है। जब तक कानों में मोतियों की बुगडी और नाक में नथ व बालों में गजरा न सज जाए तब तक मराठी लुक आ नहीं सकता। नौवारी साड़ी के साथ मराठी नथ बेहद कमाल की लगती है। यह पूरे मराठी लुक में चार चांद लगा देता है। गणेश विसर्जन के मौके पर यह लुक सबसे अट्रैक्टिव रहेगा।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।