लाइव टीवी

IRCTC Package 2022: भारतीय रेल के साथ 35000 रुपये के बजट में घूमें ये खूबसूरत जगहें, नेपाल से लेकर देखें कश्मीर-गोवा तक

Updated Aug 03, 2022 | 16:53 IST

IRCTC Package 2022: मानसून में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो IRCTC के ये पैकेज देख सकते हैं। करीब 35 हजार रुपये के बजट में आप इन खूबसूरत जगहों की सैर भारतीय रेल के पैकेज के साथ कर सकते हैं। इनमें नेपाल, गोवा, कश्मीर जैसी जगहें शामिल हैं।

Loading ...
IRCTC Package 2022 : 35 हजार में घूमें ये जगहें

IRCTC Package 2022: घूमने फिरने के शौकीन हैं, नई नई जगहों पर सफर करना उन्हें एक्सप्लोर करना और अनोखे दृश्यों का अनुभव लेना आपको खुश करता है। तो जरूर ही आपको आईआरसीटीसी के ये टूर पैकेजेस खूब लुभावने लगेंगे। जो काफी रोमांचक तो है ही साथ में पॉकेट फ्रेंडली भी है। इन पैकेजेज में आपको फ्लाइट से आना जाना, होटल बुकिंग, ट्रांसपोर्टेशन जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। और अगर आप स्टूडेंट है, सीनियर सिटिजन है या फिर ग्रुप में ट्रेवल कर रहे हैं तो आपके लिए कई अच्छी डील्स और डिस्काउंट्स भी उपलब्ध हैं।

फ्लाइट और डेस्टिनेशन समेत पैकेज की हर जानकारी आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर आराम से मिल जाएगी। जिससे आप एक बहुत अच्छा वेकेशन प्लान कर सकते हैं। इन पैकेजेज में आपको कश्मीर, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और भी बहुत सारी जगहों पर घूमने का मौका मिल सकता है।

नेचुरली नेपाल एयर टूर पैकेज के पहले IRCTC ने देश भर में कई सफल ट्रेन यात्राएं भी करवाई हैं। नेपाल टूर की अगर बात करें तो ये एक 5 रात और 6 दिन की शानदार यात्रा का पैकेज है। जो इस साल 8 अगस्त से 30 सितंबर तक के लिए जारी रहेगा। प्रति व्यक्ति इस यात्रा का शुल्क करीबन 38,400 रुपये होगा। जिसमें आपको काठमांडू, पोखरा जैसी कई खूबसूरत जगहों का लुत्फ उठाने को मिलेगा।

30,000 रुपये के करीब IRCTC के पैकेज

डिस्कवर लद्दाख :-  6 रात 7 दिन की इस यात्रा का प्रति व्यक्ति खर्च लगभग 32,960 रुपये होगा। जिसमें यात्रियों को लद्दाख की हसीन वादियों का नजारा लेने के साथ साथ शाम वैली, लेह, नूबरा, तुरतुक, पैंगोंग लेक भी ले जाया जाएगा। यात्रा की शुरुआत दिल्ली एयरपोर्ट से होगी जहा से आप लद्दाख एयरपोर्ट आएंगे और आगे का सफर कंटिन्यू करेंगे। आप लद्दाख यात्रा की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर कर सकते है। इन इन तारीखों की बुकिंग की जा सकती है, जुलाई 23,25,30 अथवा अगस्त 1,8,13,15,19,22,29 और सितंबर 3,5,10,12,17,19,24,26

कश्मीर – पैराडाइज ऑन अर्थ :- IRCTC आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत पहाड़ियों और घाटियों के लिए 'पैराडाइज ऑन अर्थ' पैकेज की पेशकश कर रहा है। 28,600 रुपये की कीमत वाली, 3 रात और 4 दिन की इस यात्रा में पर्यटकों को श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम ले जाया जाएगा। यात्रा की शुरुआत 29 जुलाई से होगी। 

मध्य प्रदेश की झलक – उज्जैन और इंदौर :- 5 रात और 6 दिन की इस यात्रा में पर्यटकों को उज्जैन, इंदौर, ओंकारेश्वर, महेश्वर और मांडू की धार्मिक यात्रा का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। आईआरसीटीसी के इस एयर टूर पैकेज की कीमत 27,150 रुपये है। यात्रा 5 अगस्त को लखनऊ से शुरू होगी।

मेसमराइजिंग केरल :- आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज के तहत पर्यटकों को केरल के कोच्चि, मुन्नार, अलाप्पुझा और तिरुवनंतपुरम जैसी खूबसूरत डेस्टिनेशन्स का सफर करवाएगा। ये यात्रा 5 रात और 6 दिनों की होगी, जिसकी कीमत विशाखापत्तनम से 34,910 रुपये है। यात्रा 10 अगस्त से शुरू हो रही है।

गोवा डिलाइट्स :- रायपुर से शुरु होने वाली ये यात्रा 3 रात 4 दिन की होगी। जिसमें पर्यटकों को गोवा के बहुत सी सुंदर जगहों की सैर करवाई जाएगी। जिसमें खास रूप से आपको कलंगुट बीच, अंजुना बीच, वागाटोर बीच, फोर्ट अगुआड़ा, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, मीरामार बीच, मंगेशी मंदिर और मंडोवी रिवर क्रूज ले जाया जाएगा। 24,660 रुपये की कीमत वाला यह टूर 15 अगस्त से शुरू होकर 18 अगस्त को खत्म होगा।