लाइव टीवी

IRCTC Rann Utsav Package: नए साल पर परिवार संग करें कच्छ की सैर, शानदार होटल में ठहरने समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

Updated Dec 19, 2021 | 16:39 IST

IRCTC Rann Utsav Package: गुजरात की रण भूमि की सैर करने के लिए आईआरसीटीसी एक खास पैकेज लेकर आया है। जिसका नाम रण उत्‍सव पैकेज है। इसके तहत आपको किफायती बजट में रण उत्‍सव का आनंद लेने को मिलेगा।

Loading ...
IRCTC Rann Utsav package
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी ने रण उत्सव पैकेज किया है लॉन्‍च
  • ट्रेन में थर्ड एसी से कर सकेंगे सैर
  • ठहरने और खाने आदि की मिलेगी सुविधाएं

IRCTC Rann Utsav Package: विंटर वैकेशन या नए साल में अगर आप अपने परिवार संग घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है। जिसका नाम रण उत्सव पैकेज है। इसमें आपको ट्रेन टिकट के साथ घूमने और वहां ठहरने आदि की सुविधाएं मिलेंगी। इस ट्रिप में आप कच्छ महोत्‍सव या रण उत्‍सव का मजा ले सकते हैं। 

इस दौरान आप रण उत्सव के विभिन्न सांस्कृतिक लोकाचार, वहां के खाने पीने और शॉपिंग का लुत्‍फ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं आपको वहां के कारीगरों और शिल्पकारों की रचनात्मक को जानने, लोक संगीत और प्रदर्शनों की भी झलक देखने को मिलेगी। आईआरसीटीसी जोनल ऑफिस, मुंबई थर्ड एसी में कन्फर्म ट्रेन टिकट के साथ आप इस सफर का हिस्‍सा बन सकते हैं। 

पैकेज की खासियत

रण उत्सव पैकेज 04 रातों और 05 दिनों का होगा। यात्रा कार्यक्रम के तहत आपको मुंबई,  भुज,  व्हाइट रैन रिसॉर्ट्स ले जाया जाएगा। इसमें यात्री ट्रेन के थर्ड एसी से सफर कर सकेंगे। सफर 1 जनवरी 2022 से शुरू होगा।यात्रा कार्यक्रम के अनुसार इसमें प्रीमियम एसी आवास में ठहरने और थर्ड एसी में सफर का लाभ मिलेगा। आंतरिक सड़क स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थलों की सैर कराई जाएगी। साथ ही पैसेंजर्स को भोजन आदि की भी सुविधा मिलेगी। पैकेज के तहत यात्रा बीमा का भी लाभ मिलेगा। 

कितना आएगा खर्च 

अगर इस पैकेज के तहत अगर सिंगल व्‍यक्ति स्‍टैंडर्ड कैटेगरी के तहत सफर करता है तो उसे 34,265 रुपए चुकाने होंगे। वहीं कंफर्ट कैटेगरी में ये चार्ज 35,825 रुपए होगा। वहीं अगर दो लोग इस पैकेज को लेते हैं तो स्‍टैंडर्ड फीस 21,025 रुपए और कंफर्ट चार्ज 21,985 रुपए होगा। इसी तरह तीन या इससे अधिक लोगों के लिए चार्जेज अलग अलग हैं। आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक डिटेल्‍स देख सकते हैं।