लाइव टीवी

IRCTC Madhya Pradesh tour Package: कम खर्च में महाकालेश्वर से ओमकारेश्वर के दर्शन का शानदार मौका, सावन में कराएं बुकिंग

Updated Jul 04, 2022 | 07:25 IST

IRCTC tour package: सावन के महीने में देशभर में श्रद्धालु अलग-अलग ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए आते हैं। IRCTC ने नए टूर पैकेज की घोषणा की है। इस टूर पैकेज के जरिए आप उज्जैन और ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। जानिए क्या है टूर पैकेज की कीमत...

Loading ...
Mahakal temple
मुख्य बातें
  • सावन में कर सकते हैं महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन।
  • IRCTC आपके लिए लाया है एक शानदार टूर पैकेज।
  • इस टूर पैकेज की कुल अवधि छह दिन पांच रातें हैं।

IRCTC tour package Glimpse of Madhya Pradesh: देश के दिल कहे जाने वाले मध्य प्रदेश में 12 में से दो ज्योतिर्लिंग- उज्जैन में महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर हैं। भोलेनाथ के महीने सावन में आप भी यदि इन दोनों ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मन बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज का नाम है Glimpse of Madhya Pradesh- Ujjain and Indore. इसके जरिए आप मध्य प्रदेश के उज्जैन और इंदौर में स्थित टूरिस्ट प्लेस और धार्मिक स्थल के दर्शन कर सकते हैं। 

IRCTC के इस पैकेज (IRCTC MP tour package) से आप उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग (Ujjain Mahakal Temple), ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग (Omkareshwar Temple), हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, महेश्वर अहिल्या किला, अहिल्या माता, राजगद्दी दर्शन, राजेश्वरी मंदिर, नर्मदा नदी, मांडू स्थित रानी रूपमती पवेलियन, जहाज महल, हिंडोला महल, इको पॉइंट और नीलकंठ मंदिर के दर्शन कर सकते हैं। टूर पैकेज की शुरुआत पांच अगस्त 2022 से होगी। इस पैकेज में ठहरने और खाने-पीने का पूरा इंतजाम होगा।

Also Read: IRCTC Trains Cancelled List, 04 July: कई ट्रेनें आज भी कैंसिल, रिशेड्यूल, डायवर्ट किए गए हैं, देखें लिस्ट

इतनी होगी कीमत (IRCTC MP tour package cost)
IRCTC टूर पैकेज की कुल अवधि छह दिन और पांच रातों की है। यदि आप कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंस बुक करवाना चाहते हैं तो इसकी कीमत प्रति व्यक्ति 27,150 रुपए है। वहीं, डबल ऑक्यूपेंसी पर इसकी कीमत 28, 850 प्रति व्यक्ति है। इसके अलावा सिंगल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति खर्च 36,500 रुपए है। पांच से 11 साल तक के बच्चे के लिए 23,750 रुपए कीमत है। IRCTC के इस पैकेज में कुल 30 सीटें ही उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि इस पैकेज के लिए लखनऊ से फ्लाइट मिलेगी।    

IRCTC के पैकेज को बुक कराने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं। यदि आपके साथ दो साल तक का बच्चा है तो बुकिंग के दौरान आपको काउंटर में कैश जमा करना होगा।