लाइव टीवी

कम बजट में करें लद्दाख से मैसूर तक का सफर, IRCTC दे रहा घूमने के शौकीन लोगों को ये बंपर ऑफर

Updated Sep 03, 2022 | 06:15 IST

IRCTC Tour Packages For Hill Stations: IRCTC आए दिन लोगों के लिए कुछ ना कुछ स्पेशल पैकेज जरूर लेकर आता है। IRCTC अब घूमने के शौकीन लोगों को नया ऑफर लेकर आया जिसके जरिए और कम बजट में भारत के प्रसिद्ध हिल स्टेशन के मजे ले सकते हैं। 

Loading ...
IRCTC Tour Packages (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • IRCTC दे रहा है कम बजट में प्रसिद्ध हिल स्टेशन घूमने का मौका।
  • अब असम और मैसूर घूमने का आपका सपना होगा पूरा।
  • लद्दाख की सैर करने के लिए IRCTC लाया शानदार ऑफर।

IRCTC Tour Packages For Hill Stations: घूमने का शौकीन आखिर कौन नहीं है। अकसर छुट्टियों में हम घूमने जाने का प्लान बना लेते हैं। लेकिन कम बजट होने की वजह से हमें अपना मन मारना पड़ता है। अगर किसी ट्रिप पर ना जा पाने की वजह आपके लिए भी बजट ही है तो, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि  IRCTC कुछ टूरिस्ट प्लेस के लिए स्पेशल ऑफर दे रहा है। इस ऑफर के जरिए आप कम बजट में भी आप शानदार और खूबसूरत लोकेशन का लुत्फ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं IRCTC के ऑफर्स के बारे में।

Also Read: Travel Tips: अगर आप भी अक्सर जाते हैं टूर पर तो इन बातों का रखें खास ध्यान, सफर होगा आसान

असम का टूर

अगर आपने असम की पहाड़ियों को सिर्फ फिल्मों या तस्वीरों में देखा है तो अब अपना सपना पूरा करने का बक्त आ गया है। असल में IRCTC ने एक स्पेशल ऑफर के तहत कम बजट में 'एनचिंग हिल्स ऑफ असम (हाफलोंग)' टूर पर जाने का मौका दे रहा है। आप सिर्फ 14,575 रुपये के खर्च में यहां का भ्रमण कर सकते हैं। ऑफर के तहत यह यात्रा 5 नवंबर 2022 से शुरू होने वाली है। 

Also Read: Binge watching: क्या आप भी लगातार देखते हैं वेब सीरीज, कहीं आप भी तो नहीं है बिंज वॉचिंग के शिकार

मैसूर, ऊटी की यात्रा

टूर के लिहाज से मैसूर भी लोगों को काफी आकर्षित करता है। यहां की इमारतों की डिजाइनिंग की बात हो या शाही वास्तुकला, यह सबकुछ पर्यटकों को लुभाता है। वहीं, ऊटी माउंटेन लवर्स की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है। IRCTC के स्पेशल ऑफर के तहत 29 नवंबर 2022 से मसूरी ट्रिप की शुरुआत होगी। इस ट्रिप में आप मैसूर, कूर्ग, ऊटी, के साथ-साथ बेंगलुरु, कुन्नूर और कोयंबटूर भी देख सकते हैं। IRCTC का यह पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। इसके लिए आपको 33,700 रुपये चुकाने होंगे।
 
लद्दाख की सैर

टूर पर निकले, और लद्दाख नहीं गए? तो आपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। लद्दाख का खूबसूरत लैंडस्केप, खूबसूरत नजारे और शानदार वादियां हर किसी को आकर्षित करती हैं। IRCTC के लद्दाख पैकेज में लेह, नुब्रा, पैंगोंग के साथ तुरतुक घूमने का भी मौका मिलेगा। यह पैकेज 6 रातों और 7 दिनों के लिए है। इसमें फ्लाइट टिकट, होटल और कैब की भी सुविधा है। इस पैकेज के लिए 32,960 रुपये का भुगतान करना होगा।