लाइव टीवी

Hair Extension: कितना सेफ है हेयर एक्सटेंशन, जानिए ए टू जेड तक सभी जरूरी बातें

Updated Sep 03, 2022 | 09:37 IST

Hair Extension: आजकल कम होते बालों की समस्या को दूर करने या छिपाने के लिए हेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल किया जाने लगा है। हालांकि, कुछ लोग इसे अनसेफ मानते हैं, जबकि यदि कुछ बातों का ध्यान रखा जाए, तो ये काफी सेफ रहता है। 

Loading ...
Simple Tips For Hair Extension
मुख्य बातें
  • हेयर एक्सटेंशन कराते वक्त क्वालिटी से समझौता न करें
  • बालों के शेड का रखें ध्यान
  • बालों के अनुसार प्रोडक्ट और कंघी का इस्तेमाल करें

Hair Extension: उम्र बढ़ने के साथ ही बालों का झड़ना आम हो जाता है। हालांकि, अगर आपके बाल उम्र से पहले झड़ने लगे, तो आप हेयर एक्सटेंशन भी करा सकते हैं। हेयय एक्सटेंश एक ऐसी प्रक्रिया है, जिससे बालों को घना बनाया जा सकता है। इसकी खास बात ये होती है कि आप फिर कितने भी केमिकस युक्त प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करें, इससे आपके बालों पर कोई असर नहीं पड़ता। हालांकि, कुछ लोगों के मन में ये सवाल होता है कि हेयर एक्सटेंशन कराना सेफ होता है या नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये बिल्कुल सेफ होता है। तो अगर आप भी हेयर एक्सटेंशन कराना चाबते हैं, तो बेझिझक करा सकते हैं, लेकिन इससे पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आइए जानते हैं इन जरूरी बातों के बारे में-

​कलर का रखें ध्यान
हेयर एक्सटेंशन कराते वक्त अपने ओरिजनल बालों के शेड का ध्यान रखें। यदि आप अपने बालों के शेड से अलग हेयर एक्सटेंशन कराते हैं, तो ये दिखने में फेक लगेगा। ऐसे में अपने बालों के रंग से मिलते-जुलते ही हेयर एक्सटेंशन कराएं।

Also Read: Shraddha Kapoor No Makeup Look: श्रद्धा कपूर की तरह आप भी ऐसे पाएं नो मेकअप लुक

अच्छी क्वीलिटी का ध्यान रखें
यदि आप हेयर एक्सटेंश कराने के बारे में सोच रहे हैं, तो इसके लिए अच्छी क्वालिटी का ध्यान रखें। दरअसल, सिंथेटिक एक्सटेंशन काफी सस्ते होते हैं। लेकिन ये बहुत जल्दी उलझ जाते हैं और क्लिप से बाहर आने लगते हैं। ऐसे में हमेशा अच्छी क्लाविटी का ही इस्तेमाल करें।

​नए प्रोडक्ट खरीदें
यदि आप पर्मानेंट हेयर एक्सटेंशन कराना चाहते हबैं, तो इसके लिए उनके अनुसार प्रोड्क्टस खरीदने की जरूरत होती है। ध्यान रखें कि सल्फेट-फ्री, नॉन स्ट्रिपिंग शैंपू के साथ ही मॉश्चराइजिंग कंडीशनर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आपको अलग कंघी की भी जरूरत होती है।

Also Read: Thick Eyebrows: आइब्रो को विटामिन ई के तेल से ऐसे बनाएं सुंदर, जाने इस्तेमाल करने का तरीका

एक्सटेंशन को अपने बालों के हिसाब से पर्सनालाइज करें
यदि आपके बाल घुंघराले हैं और एक्सटेंशन आप स्ट्रेट इस्तेमाल कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि इसे नेचुरल बनाने के लिए या तो एक्सटेंशन को भी कर्ल करें या फिर अपनेबालों को स्ट्रेट करें। ये आपके बालों को नेचुरल लुक देंगे।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)