लाइव टीवी

Karwa Chauth Makeup Tips: करवा चौथ पर मेकअप के समय इन बातों का रखें ख्याल, जानें जरूरी टिप्स

Updated Oct 20, 2021 | 10:44 IST

करवा चौथ के मौके पर अगर आप घर पर ही तैयार होने का सोच रही हैं तो हम आपको बता रहे हैं मेकअप करने के टिप्स। इन टिप्स को ध्यान में रखते हुए अगर आप तैयार होंगी तो बेहद खूबसूरत लगेंगी।

Loading ...
Karwa Chauth Makeup Tips
मुख्य बातें
  • करवा चौथ का त्योहार आने वाला है और इस बार घर पर ही हो तैयार।
  • करवा चौथ पर घर पर मेकअप करते हुए इन बातों का रखें ख्याल।
  • जानें मेकअप करने के खास टिप्स।

करवाचौथ का त्योहार इस साल 24 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। पति की लंबी उम्र के लिए रखे जाने वाले इस व्रत के लिए महिलाओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस पर्व पर महिलाएं मेहंदी लगाती है और सजती संवरती है। हर महिला इस दिन खूबसूरत दिखना चाहती है और चाहती है कि उनके साज श्रृंगार में कोई कमी ना हो। ऐसे में बहुत जरूरी है कि महिलाओं का मेकअप सही हो, ऐसे में हम आपकी मदद कर रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि इस खास दिन आप किस तरह मेकअप करें।

स्किन को करें तैयार: मेकअप से पहले अपनी स्किन को इसके लिए तैयार करें। व्रत के दिन यह बहुत जरूरी है कि आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहे इसलिए मेकअप करने से पहले शीट मास्क का इस्तेमाल करें। 

प्राइमर लगाएं: परफेक्ट मेकअप के लिए जरूरी है कि इसका बेस परफेक्ट हो, इसलिए चेहरे पर प्राइमर लगाएं। 

फाउंडेशन: इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं लेकिन ध्यान रखें कि यह आपको ज्यादा नहीं लगाना है। अगर आप मैट फिनिश फाउंडेशन चेहरे पर इस्तेमाल करेंगे तो इससे मेकअप में क्रैक आ सकता है। 

कंसीलर है जरूरी: आंखों के नीचे कंसीलर का इस्तेमाल करें और अगर यह आपकी स्किन टोन से मैच करता है तो इसका इस्तेमाल आप चेहरे के निशान और पिंपल्स छिपाने के लिए भी किया जा सकता है। हल्का सा कंसीलर फाउंडेशन की लेयर के ऊपर लगाएं और उंगली से उसे ब्लेंड कर लें। 

लिपस्टिक करें अप्लाई: इसके बाद अपनी लिपस्टिक लगाएं, ध्यान रहे कि लिपस्टिक आपकी स्किन टोन के मुताबिक हो जिसमें आप ज्यादा खूबसूरत लगें। 

ट्रांसलूसेंट पाउडर: ट्रांसलूसेंट पाउडर की मदद से अपने मेकअप को सेटल करें। 

आईब्रोज: अक्सर लोग अपनी आईब्रोज को बहुत ज्यादा महत्व नहीं देते लेकिन यह जरूरी होती हैं। आईब्रो पेंसिल की मदद से इन्हें थिक करें। 

आई मेकअप: इसके बाद आई मेकअप करें। अपनी आंखों के मुताबिक आईलाईनर, आईलैश कर्लर और मसकारा का इस्तेमाल करें। 

इन बातों का भी रखें खास ख्याल

जूलरी का चुनाव अपने कपड़ों के मुताबिक करें। ज्यादा हेवी जूलरी पहनने से बचें।
वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें क्योंकि गर्मी के कारण मेकअप खराब हो सकता है।