लाइव टीवी

Simple Mehndi Designs 2020: यहाँ देखे हाथों के लेटेस्ट मेहँदी डिज़ाइन, लोग जमकर करेंगे तारीफ

Updated Jul 31, 2020 | 16:05 IST

Simple Mehndi design: राखी का त्योहार आने वाला है, ऐसे में इन दिनों मेहंदी लेटेस्ट डिजाइन अधिक सर्च किया ज्यादा जा रहा है। इस दिन मेहंदी लगाने का अलग महत्व है और इसे शुभ भी माना जाता है।

Loading ...
Simple Mehndi Design रक्षाबंधन पर लगवाएं ये लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन
मुख्य बातें
  • रक्षा बंधन पर लड़कियां इन मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं।
  • इन दिनों मेहंदी लेटेस्ट डिजाइन अधिक सर्च किया ज्यादा जा रहा है।
  • हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ मेहंदी शगुन के तौर पर भी लगाते हैं।

राखी का त्योहार इस साल 3  अगस्त को मनाया जा रहा है। इस दिन के लिए तैयारी बहनें कई दिन पहले से ही शुरू कर देती हैं। रक्षा बंधन के लिए बहन न सिर्फ अपने भाई के लिए राखी खरीदती है, बल्कि उनके लिए मनपसंद पकवान भी बनाती हैं। वहीं राखी भाईयों के साथ-साथ बहनों के लिए भी खास दिन है। इस दिन के लिए बहनें सजने-संवरने के साथ-साथ हाथों पर मेहंदी लगाना नहीं भूलती। राखी पर बहनें हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ मेहंदी शगुन के तौर पर भी लगाती हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए लड़कियां मेहंदी लगवाने के लिए बाहर नहीं जा सकती है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसी ही मेहंदी डिजाइन्स के बारे में बताएंगे, जिसे देखकर आप खुद भी आसानी से बना सकती हैं। यहां हम आपके लिए चुनिंदा और लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं। जिन्हें अपनी हाथों पर लगाने के बाद लोग आपकी तारीफ करते थकेंगे नहीं।

रक्षा बंधन पर लड़कियां चाहे तो किसी भी तरह की मेहंदी डिजाइन बना सकती हैं। इन दिनों राजस्थानी, अरेबिक समेत अन्य मॉडर्न मेहंदी डिजाइन्स को काफी पसंद किया जा रहा है। यहां दिए गए मेहंदी डिजाइन्स आप ट्राई कर सकती हैं। यह डिजाइन्स आपके हाथों को और भी ज्यादा आकर्षक बना सकती हैं।

इन दिनों मार्केट में रेडिमेट मेहंदी का चलन अधिक है, लेकिन कोशिश करें कि नेचुरल मेहंदी का ही इस्तेमाल करें। क्योंकि यह न सिर्फ आपके हाथों की खूबसूरती को बढ़ाएगी बल्कि स्किन पर किसी तरह की एलर्जी का खतरा भी नहीं रहेगा।